1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. pnb locker case palamu police revealed more than 90 percent missing ornaments recovered grj

पीएनबी लॉकर कांड: पलामू पुलिस ने किया खुलासा, बैंक के लॉकर से गायब 90 फीसदी से अधिक गहने हुए बरामद

पलामू के मेदिनीनगर में पीएनबी लॉकर कांड काफी चर्चित रहा है. इस कांड में पीएनबी के लॉकर में रखे गहने गायब हो गये थे. इस मामले का खुलासा इसी साल 13 सितंबर को हुआ था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: पीएनबी लॉकर कांड का खुलासा करते एसपी चंदन कुमार सिन्हा
Jharkhand News: पीएनबी लॉकर कांड का खुलासा करते एसपी चंदन कुमार सिन्हा
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के पलामू जिले के मेदिनीनगर में पीएनबी लॉकर कांड से प्रभावित लोगों को अब जल्द ही राहत मिलने की उम्मीद है. लॉकर से जो गहने निकालकर बंधक रखे गये थे. पहले पुलिस ने उसे बरामद किया और उसके बाद टीआई परेड के माध्यम से लॉकरधारियों से उन गहनों की पहचान करायी. पहचान का काम पूरा हो गया है. अब इस मामले में पलामू पुलिस न्यायालय को रिपोर्ट सौंपेगी. उसके बाद न्यायालय के आदेश पर आगे की कार्रवाई होगी. अब तक के जो आंकड़े हैं उसके मुताबिक जिन लॉकरधारियों के लॉकर से गहने गायब हुए थे, उसमें 90 प्रतिशत से अधिक की बरामदगी हो चुकी है. कुल 2100 ग्राम जेवर बरामद कर लिया गया है. रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर पलामू के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने ये जानकारी दी.

पीएनबी लॉकर कांड काफी चर्चित रहा है. इस कांड में पीएनबी के लॉकर में रखे गहने गायब हो गये थे. इस मामले का खुलासा इसी साल 13 सितंबर को तब हुआ था जब बैंक में रखे लॉकर को खोलने कृषि विज्ञान केंद्र के कृषि वैज्ञानिक डॉ अशोक कुमार सिन्हा बैंक गये थे, लेकिन उनका लॉकर नहीं खुला. तब बैंक प्रबंधक गंधर्व कुमार ने टेक्नीशियन बुलाकर खुलवाया था. जब लॉकर खुला तो देखा गया कि उसमें से जेवर गायब हैं. इसके बाद इससे संबंधित प्राथमिकी शहर थाना में दर्ज करायी गयी थी. जब इस मामले की जानकारी अन्य लॉकर ग्राहकों को मिली तो उन्होंने भी बैंक पहुंचकर लॉकर की जांच की. इसके बाद कुल सात लॉकरों (23, 24, 28, 46,53, 54, 72) के गहने गायब थे. इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर इस मामले का अनुसंधान शुरू कर दिया था.

इस मामले में अनुसंधान के दौरान पुलिस ने यह पाया था कि बैंक के डिप्टी मैनेजर प्रशांत कुमार ने मैनेजर और अपने कुछ मित्रों के सहयोग से लॉकर में रखे गहने को गायब किया था. गहना को गायब करने के बाद उसने उसे बंधक रख दिया था. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में बैंक मैनेजर गंधर्व कुमार, डिप्टी मैनेजर प्रशांत कुमार व उसके सहयोगियों को पकड़ा. इनकी निशानदेही पर यह पता चला कि गहनों को जेवर व्यवसायियों ने बंधक रखकर उन्हें पैसा दिया है. जिसके बाद पुलिस ने गहना की बरामदगी की है.

रिपोर्ट: अजीत मिश्रा

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें