1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. muslim nagar water supply center pump is bad for two years

दो वर्षों से खराब है मुस्लिमनगर जलापूर्ति केंद्र का पंप

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

मेदिनीनगर : मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के मुस्लिम नगर में कोयल नदी तट पर बना जलापूर्ति केंद्र का मोटर पिछले दो वर्षों से जला हुआ है. लेकिन इस पंप हाउस के मोटर की मरम्मत करा कर जलापूर्ति शुरू कराने की दिशा में नगर निगम प्रशासन ने कोई पहल नहीं की. इस जलापूर्ति केंद्र से कसाब मुहल्ला, मुस्लिम नगर एवं पहाड़ी मुहल्ला के निचले इलाके में जलापूर्ति होती थी. लेकिन पंप जल जाने के कारण दो वर्षों से इस क्षेत्र के लोग पेयजल समस्या से जूझ रहे हैं.

मोटर पंप की मरम्मत कराने के प्रति न तो पीएचडी आगे आया और न ही नगर निगम प्रशासन. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव रुचिर कुमार तिवारी ने इस मामले को गंभीरता से लिया और सवाल उठाया कि आखिर दो वर्ष से जले मोटर को क्यों नहीं मरम्मत करायी गयी. कुछ माह पहले शाहपुर पंप हाउस का मोटर खराब हो गया था. निगम की मेयर अरुणा शंकर ने उसे तत्काल मरम्मत करायी.

सुदना ग्रामीण जलापूर्ति केंद्र को गोद लेकर डिप्टी मेयर राकेश कुमार सिंह उर्फ मंगल सिंह सुव्यवस्थित करने में सक्रिय है. आखिर शिवाला घाट जलापूर्ति केंद्र व मुस्लिम नगर जलापूर्ति केंद्र को कौन सुव्यवस्थित करेगा. मुहल्ले के अधिवक्ता शौकत अली खान सहित अन्य लोगों ने बताया कि अब इस क्षेत्र के लोग जलापूर्ति की उम्मीद ही छोड़ दिये हैं. नगर निगम को सिर्फ टैक्स से मतलब है.

जनता को सुविधा मिले या नहीं इसकी चिंता न तो नगर निगम प्रशासन को है और न ही मेयर व डिप्टी मेयर को. सीपीआइ के जिला सचिव श्री तिवारी ने इस पंप हाउस के जले मोटर को मरम्मत कराकर जलापूर्ति शुरू कराने की मांग की है.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

अन्य खबरें