1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. jharkhand news inauguration of oxygen plant in palamu mla kamlesh singh said now no one will die due to lack of oxygen grj

झारखंड के पलामू में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन, विधायक कमलेश सिंह बोले, ऑक्सीजन के अभाव में अब नहीं जायेगी जान

पलामू जिले के हुसैनाबाद से विधायक कमलेश कुमार सिंह ने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट का लाभ अनुमंडल क्षेत्र के तीन लाख से अधिक लोगों को मिलेगा. उन्होंने कहा कि अब ऑक्सीजन की कमी से किसी की जान नहीं जाने दी जायेगी. कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर शिशु आइसीयू की व्यवस्था भी कर दी गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करते विधायक कमलेश सिंह
Jharkhand News : ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करते विधायक कमलेश सिंह
प्रभात खबर

Jharkhand News, पलामू न्यूज (जफर हुसैन) : झारखंड के पलामू जिले के अनुमंडलीय अस्पताल, हुसैनाबाद में नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन स्थानीय विधायक कमलेश कुमार सिंह ने किया. उन्होंने कहा कि राज्य का पहला अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद है, जहां ऑक्सीजन प्लांट की व्यवस्था की गई है. अब ऑक्सीजन की कमी से किसी की जान नहीं जायेगी.

हुसैनाबाद विधायक कमलेश कुमार सिंह ने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट का लाभ अनुमंडल क्षेत्र के तीन लाख से अधिक लोगों को मिलेगा. उन्होंने कहा कि अब ऑक्सीजन की कमी से किसी की जान नहीं जाने दी जायेगी. कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर शिशु आइसीयू की व्यवस्था भी कर दी गई है. उन्होंने पलामू के उपायुक्त शशि रंजन के कार्यों की सराहना की. उन्होंने कहा कि गरीबों व पिछड़े इलाके की समस्याओं के प्रति उनका रवैया सकारात्मक रहा है. अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद में सर्जन व अन्य चिकित्सकों की व्यवस्था भी की जायेगी.

विधायक ने कहा कि जल्द ही सदर अस्पताल से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद में होंगी. उन्होंने कहा कि पहले चरण में स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है. अनुमंडलीय अस्पताल की व्यवस्था को दुरुस्त करने के बाद हरिहरगंज सीएचसी, हैदरनगर, पिपरा व मोहम्मदगंज में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाया जायेगा. उन्होंने कहा कि हैदरनगर पीएचसी में चिकित्सक आपातकालीन सेवाएं चालू करें. अगर उन्हें पसंद नहीं है, तो अपनी बदली कहीं और करा लें. उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता को स्वास्थ्य संबंधित किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए, वर्ना उन्हें बख्शा नहीं जायेगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल मोहम्मदगंज में चिकित्सक की व्यवस्था की गई है. आने वाले दिनो में वहां स्थाई रुप से सभी सेवाओं का विस्तार किया जायेगा.

एनसीपी के प्रदेश प्रवक्ता सूर्या सिंह ने कहा कि आदमी के बेहतर जीवन के लिए तीन चीजें सबसे जरूरी होती हैं. बिजली, स्वास्थ्य व्यवस्था व शिक्षा व्यवस्था. इन तीनों में हुसैनाबाद अन्य इलाकों से काफी बेहतर है. उन्होंने कहा कि विधायक कमलेश कुमार सिंह ने अपने पिछले कार्यकाल में ऐतिहासिक कार्य किया था. अन्य लोगों ने क्या किया जनता जानती है.

अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक रत्नेश कुमार ने कहा कि अनुमंडलीय अस्पताल में 50 बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था हो गई. उन्होंने कहा कि शिशु आइसीयू की व्यवस्था पर भी कार्य शुरू करा दिया गया है. कार्यक्रम का संचालन योगेंद्र कुमार सिंह ने किया. मौके पर विधायक प्रतिनिधि अजीत सिंह, डा. पीएन सिंह, बीपीएम विभूति कुमार के अलावा स्वास्थ्य कर्मी व पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें