21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पलामू : जपला-मोहम्मदगंज थर्ड लाइन ट्रेनों के परिचालन के लिए तैयार

मोहम्मदगंज के रेल कर्मियों को इस पटरी पर ट्रेनों के परिचालन के लिए विभाग का लिखित आदेश मिलने की प्रक्रिया बाकी है. उन्होंने मौके पर मौजूद कर्मियों से तकनीकी समस्याओं पर बातचीत कर उसके निदान की बात कही.

पलामू : गुरुवार को मोहम्मदगंज से जपला तक निर्मित तीसरी रेल पटरी का हाजीपुर जोन के सीआरएस सुबय मित्रा व डीडीयू के मंडल रेल प्रबंधक राजेश गुप्ता ने निरीक्षण किया. स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या तीन पर लगे सैलून से सुबह करीब 8:30 बजे निकले अधिकारी प्लेटफार्म संख्या दो पर विधिवत पूजा-अर्चना में शामिल हुए. इसके बाद तीसरी रेल पटरी का निरीक्षण व ट्रेन के परिचालन की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली. नवनिर्मित स्टेशन भवन के निरीक्षण के बाद अधिकारी तीसरी रेल पटरी के प्लेटफार्म संख्या एक पर लगी ट्रॉली से जपला स्टेशन के लिए रवाना हुए. अधिकारियों ने मोहम्मदगंज में करीब तीन घंटे तक निरीक्षण किया. तीसरी रेल पटरी के कोसीआरा, डाली रेल फाटक व हैदरनगर में भी निरीक्षण कर अन्य कार्यों की जानकारी प्राप्त की. सीआरएस सुबय मित्रा ने बताया कि तीसरी लाइन शुरू होने के बाद ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो जायेगा.

ट्रेनों के परिचालन के लिए विभाग का लिखित आदेश मिलना बाकी

मोहम्मदगंज के रेल कर्मियों को इस पटरी पर ट्रेनों के परिचालन के लिए विभाग का लिखित आदेश मिलने की प्रक्रिया बाकी है. उन्होंने मौके पर मौजूद कर्मियों से तकनीकी समस्याओं पर बातचीत कर उसके निदान की बात कही. तीसरी रेल पटरी के निर्माण की तकनीकी पहलू पर कर्मियों व इस कार्य को पूरा करने वाले आरबीएनएल के अधिकारियों से भी कई जानकारी ली. स्टेशन कार्यालय में ऑन ड्यूटी स्टेशन मास्टर सुधीर कुमार मंगलम से ट्रेन परिचालन को लेकर सुरक्षा से संबंधित तकनीकी पहलुओं पर पूछताछ की. साथ ही उन्हें परिचालन को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी. मौके पर सीनियर डीओएम इकबाल अहमद, सीनियर डीइएन तीन स्वाति प्रिया, स्टेशन प्रबंधक संजय कुमार, आरपीएफ जपला पोस्ट के प्रभारी निरीक्षक राकेश रंजन जवानों के साथ मौजूद थे.

Also Read: पलामू: सुनील राम की हत्या के प्रयास मामले में एक गिरफ्तार, दो अन्य अभियुक्त की तलाश में जुटी पुलिस

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें