26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Hit and Run Law Protest: पलामू में चालकों का विरोध, जाम में फंसे मरीज समेत कई यात्री, मूकदर्शक बनी पुलिस

हिट एंड रन कानून में संशोधन के बाद देशभर में इसका विरोध जारी है. पलामू में सुबह 8 बजे से ट्रक चालकों ने फोरलेन जाम कर दिया है. यह जाम 6 किलोमीटर तक पहुंच गई है. मरीज समेत कई यात्री ट्रैफिक में फंसे हैं. इसका बावजूद पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है.

पलामू (छतरपुर), चंद्रशेखर : बस और ट्रक चालकों के लिए बनाए गए हिट एंड रन कानून में संशोधन के बाद देशभर में इसका विरोध हो रहा है. चालकों के देशव्यापी हड़ताल के बाद केंद्र ने कानून पर विचार करने की बात कही, जिसके बाद चालकों ने हड़ताल तो वापस ले ली, लेकिन जगह-जगह पर चालकों का विरोध जारी है. पलामू के छतरपुर में भी इस कानून के विरोध में चालकों ने उदयगढ़ मोड़ पर फोरलेन बाइपास एनएच 98 को जाम कर दिया है. हालांकि, जाम की सूचना मिलने पर छतरपुर थाना प्रभारी शेखर कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर वीर सिंह मुंडा, हरिहरगंज के थाना प्रभारी सुदामा दास दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन वे अभी तक (खबर लिखे जाने तक) जाम नहीं हटा पाए हैं.

जाम में फंसे हैं मरीज समेत कई यात्री

सुबह आठ बजे से ट्रक चालकों ने फोरलेन जाम किया है. जाम के कारण आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गयी है. जाम में फांसी यात्री भी परेशान है. ट्रक चालकों का कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा हिट एंड रन के संशोधित कानून को वापस लिया जाय, तभी जाम को हटायेंगे. करीब 3 बजे तक यह जाम 6 किलोमीटर तक पहुंच गई है. विरोध करने वाले चालक किसी को भी आने जाने नहीं दे रहे हैं. चाहे बाइक हो या मरीज के साथ कोई वाहन हो, किसी को भी आने जाने नहीं दिया जा रहा है. मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन ने जाम को हटाने के लिए लाठीचार्ज करने की कोशिश, तो चालक भी लाठी, डंडा और ईंट पत्थर लेकर तैयार हो गये. जिसके बाद पुलिस मूकदर्शक बने हुए हैं.

Also Read: हिट एंड रन कानून पर झारखंड चैंबर की आपात बैठक, किशोर मंत्री ने चालकों व ट्रांसपोर्टरों से की ये अपील

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें