26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पलामू में वज्रपात से तीन लोगों की मौत, दुर्घटना में दो लोगों की मौत

पलामू : पीपरा थाना क्षेत्र के सरैया पंचायत अंतर्गत चैतू विगहा गांव निवासी मिथिलेश राम की 13 वर्षीय इकलौती पुत्री नंदनी कुमारी की मौत मंगलवार की शाम 4:30 बजे मवेशी चराने के दौरान ठनका गिरने से हो गयी. बताया जाता है कि नंदनी कुमारी घर से कुछ ही दूरी पर खेत में मवेशी चरा रही […]

पलामू : पीपरा थाना क्षेत्र के सरैया पंचायत अंतर्गत चैतू विगहा गांव निवासी मिथिलेश राम की 13 वर्षीय इकलौती पुत्री नंदनी कुमारी की मौत मंगलवार की शाम 4:30 बजे मवेशी चराने के दौरान ठनका गिरने से हो गयी. बताया जाता है कि नंदनी कुमारी घर से कुछ ही दूरी पर खेत में मवेशी चरा रही थी. तभी बारिश होने लगी. उसके साथ अन्य लोग भी मवेशी चरा रहे थे.

बारिश शुरू होते ही सारे लोग वहां से भाग गये. लेकिन नंदनी कुमारी अपनी मवेशियों को साथ लेकर वहां से निकलने लगी. इसी दौरान तेज आवाज के साथ आसमानी बिजली कड़की, जिसकी चपेट में आने से बच्ची की मौके पर ही मौत हो गयी.

दो नौडीहा बाजार व एक पिपरा यानी तीन लोगों की मौत वज्रपात से पलामू में हुई जबकि छत्तरपुर के खेन्द्रा गांव में सांप के काटने से एक युवक दिलीप सिंह की हो गयी. वहीं, सिलदाग के एक युवक जो अपने मित्र के साथ नशे की हालत में हरिहरगंज की ओर से बस में लटक कर आ रहा था कि सुल्तानी घाटी के पास गिरकर मौत हो गयी.

आपको बता दें कि ठनका गिरने के बाद बच्ची को अचेत पाकर ग्रामीण जुट गये. उपस्थित लोगों ने बच्ची का नब्ज टटोला तो मृत पायी गयी. उसके बाद सारे लोग बच्ची का शव लेकर पीपरा थाना पहुंच गये. और मामले की जानकारी दी. मृतिका कक्षा छठा का छात्रा थी. उधर कुंडवा गांव निवासी अवधेश यादव की 40 वर्षीय पत्नी किस्मतिया देवी मवेशी चरा रही थी. तभी आकाशीय बिजली गिरी और वह घायल हो गयी. जिसका इलाज गांव में ही कराया जा रहा है.

वहीं, बानाडीह गांव में वज्रपात होने से उमा सिंह के भैंस की मौत वज्रपात से हो गयी. घटना के समय भैंस खेत में चल रही थी. भैंस की मौत से उमा सिंह को भारी आर्थिक नुकसान हुआ है. उमा सिंह ने जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग की है. उधर हरिहरगंज थाना क्षेत्र के पूर्णाडीह गांव में सेवानिवृत्त शिक्षक कामेश्वर मेहता के छत पर ठनका गिरने से घर में अफरा-तफरी मच गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें