26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैलाशनगर सहित अन्य इलाकों के कई घरों में दूसरे दिन भी जमा रहा पानी, लोगों में नाराजगी

मूसलाधार बारिश के कारण शहर समेत ग्रामीण इलाकों के निचले क्षेत्र में रहने वाले लोगों के घरों में पानी घुस आया. लोग रतजगा कर अपना समय व्यतीत किये.

पाकुड़. जिले में शनिवार को हुई मूसलाधार बारिश एक ओर जहां किसानों के लिए राहत भरी रही. वहीं शहर वासियों के लिए आफत बन गयी. बारिश के दूसरे दिन रविवार को भी लोगों का जनजीवन प्रभावित रहा. शनिवार को मूसलाधार बारिश के कारण शहर समेत ग्रामीण इलाकों के निचले क्षेत्र में रहने वाले लोगों के घरों में पानी घुस आया. लोग रतजगा कर अपना समय व्यतीत किये. नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 11 कैलाश नगर में पानी निकासी नहीं होने के कारण लोगों के घरों में पानी घुस आया. दूसरे दिन यानी रविवार को भी पानी जमा रहा. पानी जमने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. लोग पानी में ही आने-जाने को मजबूर रहे. वहीं आसपास के लोगों ने बताया कि पानी निकासी की कोई ठोस सुविधा नहीं होने के कारण ऐसी स्थिति बनी है. बताया कि पानी जमने से कई प्रकार का डर लोगों को सता रहा है. घरों में सांप बिच्छू निकलने का भी डर है. लोगों का कहना है कि नगर परिषद को इसपर ध्यान देना चाहिए. समुचित नाली की व्यवस्था करनी चाहिए. वहीं शहरकोल पंचायत के गोकुलपुर डीएवी स्कूल के पास सड़क किनारे बसे लोगों के घरों में पानी घुस आया. लोगों ने बताया कि कुछ दिन पूर्व पाइप लाइन का काम किया गया था. लेकिन ठेकेदार की लापरवाही के कारण नाली जाम हो गयी. नाली जाम होने से शनिवार को मूसलाधार बारिश से घरों में पानी घुस आया. वहीं सड़क भी क्षतिग्रस्त हुई है. यदि पूर्ण रूप से पाइप की सफाई नहीं की गयी तो आने वाले समय में और मुसीबत का सामना लोगों को करना पड़ेगा. वहीं सड़क और क्षतिग्रस्त हो जाएगी. सीओ भागीरथ महतो ने बताया कि यदि ऐसी समस्या है तो बहुत जल्द ठेकेदार से बात कर समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा. इसके अलावा सब-वे में भी जलजमाव के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. सब-वे में करीब दो घंटे तक पानी जमा रहा. पानी जमने से दोनों ओर छोटी-छोटी गाड़ियों की लाइन लग गयी. दूरदराज वाले राहगीर पानी में ही किसी तरह अपनी गाड़ी निकाल कर जाने को मजबूर रहे.

क्या कहते हैं लोग :

कुछ दिन पूर्व ठेकेदार द्वारा पाइपलाइन का काम किया गया था लेकिन पाइप जाम रहा है. इस कारण बरसात के पानी की निकासी नहीं हो पायी और घरों में घुस गया. रात भर जागकर किसी तरह समय व्यतीत किया गया.

– मनोज हांसदा, गोकुलपुर

शनिवार को हुई मूसलाधार बारिश से काफी परेशानी हुई है. सड़कों पर पानी जम गया है. पानी की निकासी का कोई साधन नहीं होने के कारण पानी में ही चलने को मजबूर हैं. नगर परिषद को इस ओर ध्यान देना चाहिए.

– मुन्ना सिंह, कैलाशनगर

मूसलाधार हुई बारिश से काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है. रात भर जागकर किसी तरह समय व्यतीत किए हैं. पानी निकासी का ठोस साधन नगर परिषद की ओर से होना चाहिए.

– पंकज मिश्रा, कैलाशनगर

पानी जमने के कारण कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है. वहीं सांप-बिच्छू के निकलने का भी डर सता रहा है. पानी निकासी का ठोस साधन होना चाहिए.

– पूर्णिमा देवी, कैलाशनगर

बोले नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी :

नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर-11 में पानी निकासी की समस्या है. पानी की समस्या के निदान को लेकर विभाग को लिखा गया है. विभाग का निर्देश प्राप्त होते ही डीपीआर तैयार कर समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा.

– राजकमल मिश्रा, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद.B

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें