29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कड़ी सुरक्षा घेरे में रहेंगे वीआईपी

चुनाव प्रचार के दौरान बड़े नेताओं को भेंट किए जाने वाले गुलदस्ते, फूल, माला व पानी की बोतल पर वीआईपी सुरक्षा टीम की पैनी नजर रहेगी. सुरक्षा को लेकर किये जाने वाले इंतजाम को लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए.

पाकुड़. आगामी लोकसभा चुनाव में वीआईपी की सुरक्षा को लेकर जिला पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है. वीआईपी की सुरक्षा में किसी प्रकार की कमी ना हो, इसको लेकर शुक्रवार को नगर थाना में नगर थाना प्रभारी सह वीआईपी सुरक्षा के नोडल पदाधिकारी अजय आर्यन की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी. बैठक में वीआईपी की सुरक्षा को लेकर किये जाने वाले इंतजाम को लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए. उन्हें बताया गया कि आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी है. ऐसे में कई बातों का ख्याल रखना होता है. आचार संहिता का उल्लंघन ना हो और वीआईपी सुरक्षा में किसी तरह की कोताही न रहे, इसको लेकर सावधानी बरतनी है.

हर संदिग्ध व्यक्ति पर रखी जाएगी नजर :

कोई भी अजनबी उनके इर्द-गिर्द नहीं भटक सके, यह ड्यूटी में लगे पदाधिकारी सुनिश्चित करेंगे. हर संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रखी जाएगी. अजय आर्यन ने बताया कि चुनाव प्रचार के दौरान विभिन्न दलों के वीआईपी नेताओं का दौरा काफी बढ़ जाता है. एक दिन में कई बड़े नेताओं को समय देना होता है, इसलिए जरूरी है कि अधिकारियों को सुरक्षा इंतजाम को लेकर जानकारियां होनी चाहिए. बैठक आयोजित कर जानकारी दी गयी है. कहा गया है कि लोकसभा चुनाव के दौरान जिले में आने वाले वीआईपी के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी. इसमें किसी प्रकार की कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. बताया कि इसको लेकर सुरक्षा की टीम बनायी गयी है. टीम के जवान वीआईपी की सुरक्षा में तैनात रहेंगे. साथ ही किसी भी अजनबी को वीआईपी के इर्द-गिर्द नहीं भटकने दिया जाएगा. सभाओं में वीआईपी को भेंट किए जाने वाले गुलदस्ते, फूल, माला व पानी की बोतल पर टीम के सदस्यों की नजर रहेगी. सुरक्षा चेकिंग उपकरणों की भी टीम को जानकारी दी जाएगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें