26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कुलपति आज केकेएम कॉलेज में राजा कुमार कालिदास की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

सिदो-कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ विमल प्रसाद सिंह बुधवार को केकेएम कॉलेज पाकुड़ पहुंचेंगे. कॉलेज में दो स्थानों पर राजा कुमार कालिदास की प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

पाकुड़. सिदो-कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ विमल प्रसाद सिंह बुधवार को केकेएम कॉलेज पाकुड़ पहुंचेंगे. इस दौरान केकेएम कॉलेज पाकुड़ में दो स्थानों पर राजा कुमार कालिदास की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. मालूम हो कि कुमार कालिदास रानी ज्योतिर्मय के पति थे और उन्होंने ही कॉलेज के लिए जमीन दान दी थी. उन्हीं के नाम पर कॉलेज का नाम कुमार कालिदास मेमोरियल कॉलेज है. प्राचार्य डॉ सुधीर कुमार मुर्मू ने कॉलेज परिसर में कुमार कालिदास की प्रतिमा स्थापित करने की बात कही थी. कोरोना काल में उनके असामयिक निधन के बाद उनकी पत्नी प्रेमलता मुर्मू ने उनकी इच्छा को पूरा करते हुए कॉलेज परिसर में दो जगह प्रतिमा स्थापित करने के लिए दो प्रतिमा का निर्माण करवाया है और उन्हीं के सहयोग से प्रतिमा काे लगाया जा रहा है. इस दौरान कार्यक्रम में प्रेमलता मुर्मू भी मौजूद रहेंगी. प्रेमलता मुर्मू फिलहाल अनुमंडल पदाधिकारी के पद पर कार्यरत हैं. कुलपति प्रोफेसर डॉ विमल प्रसाद सिंह प्रतिमा का अनावरण करने के बाद पाकुड़ कॉलेज परिसर में नवनिर्मित प्रशासनिक भवन का भी उद्घाटन करेंगे. वहीं उनके द्वारा कॉलेज परिसर में पौधारोपण भी किया जाएगा. कॉलेज में कार्यक्रम के बाद पाकुड़ बीएड कॉलेज का भी निरीक्षण कर सकते हैं. कुलपति प्रोफेसर डॉ विमल प्रसाद सिंह के साथ प्रॉक्टर राजीव कुमार भी मौजूद रहेंगे. उक्त जानकारी केकेएम कॉलेज के प्राचार्य युगल झा ने दी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें