26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बकरीद को लेकर शांति समिति की बैठक, सौहार्दपूर्ण तरीके से त्यौहार मनाने की अपील

बकरीद पर्व शांतिपूर्ण तरीके से मनाने को लेकर शुक्रवार को नगर थाना में शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी. पर्व में पानी, बिजली की समुचित व्यवस्था को लेकर उपस्थित पदाधिकारियों को अवगत कराया गया.

पाकुड़. बकरीद पर्व शांतिपूर्ण तरीके से मनाने को लेकर शुक्रवार को नगर थाना में शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में मुख्य रूप से एसडीओ प्रवीण केरकेट्टा, एसडीपीओ दयानंद आजाद, अंचल निरीक्षक देवकांत सिंह, नगर थाना प्रभारी अनूप रौशन भेंगरा समेत शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे. पर्व में पानी, बिजली की समुचित व्यवस्था को लेकर उपस्थित पदाधिकारियों को अवगत कराया गया. बैठक में जनप्रतिनिधियों की ओर से कई आवश्यक सुझाव दिये गये. बैठक में एसडीओ प्रवीण केरकेट्टा ने पर्व को शांतिपूर्ण और भाईचारगी के माहौल में मनाने की अपील की. कहा कि थाना क्षेत्र के सभी जगहों पर बकरीद पर्व को लेकर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात की जाएगी. पूरे क्षेत्र में पुलिस गश्ती भी जारी रहेगी. सामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखी जाएगी. ऐसे में कहीं भी कोई अफवाह की सूचना हो तो पहले उसकी तुरंत सूचना प्रशासन को दें. वहीं एसडीपीओ दयानंद आजाद ने कहा कि सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जाएगी. इसको लेकर सभी थाना को निर्देश दिया गया है. कोई भी भ्रामक खबर हो, तो उस पर कार्रवाई करें. गलत खबर की सूचना अपने नजदीकी थाना को जरूर दें ताकि समय रहते कार्रवाई की जा सके. कहा कि त्यौहार में किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान ना दें. अपने स्तर से भी लोगों को जागरूक करें. ऐसा कोई भी कार्य नहीं करें, जिससे दूसरे धर्म के लोगों की भावनाओं को आहत पहुंचे. कहा कि उत्सव के वातावरण में एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करते हुए पर्व को मनाएं. जिला प्रशासन हमेशा आपके साथ है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें