1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. holi 2022 speaking loudly among the people of lohardaga people are shopping fiercely srn

लोहरदगावासियों में सर चढ़कर बोल रहा है होली का रंग, जमकर खरीदारी कर रहे हैं लोग

लोहरदगा में होली मनाने को लेकर लोग अब तैयार है. होली को लेकर लोग सभी प्रकार की तैयारी पूरी कर लिए है. लोगों में होली का रंग सर चढकर बोल रहा है. बाजार में रौनक बढ़ गई है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लोहरदगावासियों में सर चढ़कर बोल रहा है होली का रंग
लोहरदगावासियों में सर चढ़कर बोल रहा है होली का रंग
Instagram

लोहरदगा में होली मनाने को लेकर लोग अब तैयार है. होली को लेकर लोग सभी प्रकार की तैयारी पूरी कर लिए है. लोगों में होली का रंग सर चढकर बोल रहा है. बाजार में रौनक बढ़ गई है. सभी सरकारी, गैर सरकारी कार्यालयों, विद्यालयों में होली छुट्टी हो चुकी है. बाहर काम करने वाले लोग अब घर पहुंचकर अपने परिवार वालों के साथ होली मनाने के लिए आतुर हैं.

पिचकारी की दुकानों में भी जमकर लोग खरीदारी कर रहे हैं. लोहरदगा का बाजार होली के रंग में डूब गया है. होली को देखते हुए लोगों को रंग बिरंगी पिचकारियां सबसे अधिक आकर्षित कर रही हैं. कीमत में सस्ती और आकर्षक होने के नाते ये पिचकारियां लोगों की पहली पसंद बन गयी है.

दुकानों में प्रेशर गन वाली पिचकारी की सबसे अधिक डिमांड है. दुकानदारों ने बताया कि इस बार लोग रंग-अबीर, गुलाल तथा होली की अन्य सामग्रियों को खरीदनें बाजार आ रहे हैं. इस बार उनमें विशेष उत्साह देखा जा रहा है. रंगों के चयन के मामले में हर्बल पर ज्यादा जोर है. ज्ञात हो कि पिछले दो वर्षों से रंगों का पर्व होली फीका था. कोरोना के चलते लोग खुलकर त्योहार नहीं मना सके थे.

इसका असर बाजार पर भी हुआ, कारोबार प्रभावित रहा. लेकिन इस साल कोरोना नियंत्रण में है. इससे बाजार की सुस्ती दूर हो गई है और रौनक लौट आई है. वहीं लोग इस बार जमकर खरीदारी भी कर रहे हैं. व्यापारियों की मानें तो बाजार दोबारा अपनी पुरानी रफ्तार पर लौट रहा है.

जेके कंपनी ने किसानों संग मनायी होली

भंडरा. जेके एग्री जेनेटिक ने गुरुवार को प्रखंड के पलमी व मकुंदा गाव में जेके किसान होली मिलन समारोह आयोजित की. मौके पर उपस्थित सभी किसानों को होली की बधाई देते हुए कंपनी के एमडीओ संदीप गुप्ता ने कहा कि रंगों का त्‍योहार होली, सामाजिक सौहार्द का पर्व है और लोगों के जीवन में खुशी, उत्‍साह व आशा का संचार करता है. मौके पर जेके साथी किसान जीवन उरांव, महेश उरांव, शनि उरांव, प्रमोद उरांव, संजय उरांव, मदन उरांव सहित दर्जनों किसान मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें