1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. construction work of anganwadi centers is closed in lohardaga bhandra due to lack of money there is trouble srn

भंडरा में पैसे के अभाव में बंद है आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण कार्य, हो रही है परेशानी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पैसे के अभाव में बंद है आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण कार्य
पैसे के अभाव में बंद है आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण कार्य
Prabhat Khabar

लोहरदगा : भंडरा प्रखंड के 11 गांवों में आंगनबाड़ी केंद्र भवन का निर्माण किया जा रहा है. गांव के आंगनबाड़ी केंद्र भवन की स्थिति जर्जर हो चुकी थी. इससे आंगनबाड़ी केंद्र के संचालन में परेशानी हो रही थी. भवन के अभाव में दूसरे जगहों पर आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन किया रहा था. इसको देखते हुए 11 आंगनबाड़ी केंद्र के नये भवन का निर्माण कार्य शुरू हुआ, परंतु निर्माण में सरकारी उदासीनता से भवन निर्माण का कार्य पूरा नहीं हो सका है.

प्रखंड क्षेत्र के मसमानो, सोरोंदा, बीटपी, तिलसीरी, झीको, झारो, बड़ागई, अकाशी, धोबली, मुकुंदा, कचमची गांव में छह लाख, 63 हजार की लागत से आंगनबाड़ी केंद्र भवन का निर्माण किया जा रहा है. इस राशि से चार लाख, 63 हजार मनरेगा व दो लाख रुपये आइटीडीए द्वारा लगाया जा रहा है.

सभी केंद्रों में कार्य प्रगति पर है, परंतु मनरेगा से भुगतान नहीं हो रहा है. इससे काम प्रभावित हो रहा है. भुगतान के अभाव में सभी भवन निर्माण का काम बंद है. भवन निर्माण का काम करवाने वाले अभिकर्ता ने बताया कि सामग्री आपूर्ति का भुगतान नहीं होने से काम प्रभावित हो रहा है. इस संबंध में बीपीओ सुदर्शन लकड़ा ने बताया कि राशि के अभाव में भुगतान नहीं हुआ है. मनरेगा में भुगतान के लिए राशि मिलते भुगतान कर दिया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें