26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ग्रामीणों ने वन विभाग का कार्यालय घेरा

भाजपा नेता सह पूर्वी जिप सदस्य कन्हाई सिंह के नेतृत्व में ग्रामीणों ने शनिवार को छिपादोहर स्थित वन विभाग के कार्यालय का घेराव किया.

बरवाडीह. भाजपा नेता सह पूर्वी जिप सदस्य कन्हाई सिंह के नेतृत्व में ग्रामीणों ने शनिवार को छिपादोहर स्थित वन विभाग के कार्यालय का घेराव किया. इसके पूर्व छिपादोहर गांधी मैदान से जिप सदस्य कन्हाई सिंह की अगुवाई में भाजपा कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों ने जुलूस निकाला. वे वन विभाग की मनमानी नहीं चलेगी, सामुदायिक एवं व्यक्तिगत वन पट्टा वितरण करो व हेमंत सरकार जवाब दो आदि नारा लगा रहे थे. जुलूस छिपादोहर का भ्रमण करते हुए पूर्वी वन क्षेत्र कार्यालय पहुंची. वहां कार्यालय का घेराव किया गया. मौके पर आयोजित सभा में जिप सदस्य ने कहा कि वन विभाग द्वारा वनवासियों द्वारा चुने गये महुआ को जब्त कर अत्याचार किया जा रहा है. उन्होंने वन विभाग से अविलंब जब्त किये गये महुआ को वनवासियों को वापस करने की मांग की. उन्होंने कहा कि वन अधिकार अधिनियम 2006 के तहत वनवासियों द्वारा प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में सामुदायिक व व्यक्तिगत वन पट्टा के लिए आवेदन दिया गया है, जिस पर वन विभाग मनमाने तरीके से रोक लगाते हुए, अब तक वन पट्टा का वितरण नहीं किया है. एक घंटे तक कार्यालय का घेराव करने के बाद पीटीआर के उपनिदेशक के नाम पांच सूत्री मांग पत्र प्रभारी वनपाल दिलीप कुमार को सौंपा गया. ग्रामीणों ने 15 अगस्त तक मांग पूरा करने का अल्टीमेटम दिया है. साथ ही मांग पूरा नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है. इस अवसर पर दीपक तिवारी, मुन्ना गुप्ता, मुंद्रिका सिंह, वन विभाग समिति के अध्यक्ष अशोक सिंह, कृष्ण सिंह, अमन कुमार, सुरेश सिंह, हरेश सिंह, मंदीप सिंह सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें