30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लातेहार में रिजर्व वायर में नहाने गए छह वर्षीय बच्चे की डूबने से मौत, गांव में पसरा मातम

लातेहार जिले के चंदवा में रिजर्व वायर में नहाने गए छह वर्षीय बच्चे की डूबने से मौत हो गयी है. दोस्तों के शोर मचाने के बाद लोग पहुंचे और उसे बाहर निकाला. तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. हादसे के बाद गांव में मातम पसरा है.

चंदवा (लातेहार) सुमित: लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र की जमीरा पंचायत के अरधे गांव में एस्सार पावर लिमिटेड द्वारा बनाये गये रिजर्व वायर (पानी संग्रह के लिए बनाया गया डैम) में डूबने से सोमवार की दोपहर बाद एक छह वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी. उसकी पहचान अरधे गांव निवासी पुसवा गंझू के पुत्र आनंद गंझू के रूप में की गयी है. इस हादसे से गांव में शोक की लहर है.

नहाने के दौरान गहरे पानी में डूब गया


लातेहार की इस घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि छह साल का आनंद गंझू गांव के अन्य दोस्तों के साथ रिजर्व वायर एरिया में नहाने गया था. नहाने के क्रम में आनंद गंझू गहरे पानी में चला गया और अचानक डूबने लगा. इस दौरान साथ गये अन्य बच्चे उसे डूबता देख पानी गहरा होने के कारण बचा नहीं पाये. बच्चों ने शोर मचाया. इसके बाद आस-पास के लोग व परिजन तत्काल वहां पहुंचे. इसके बाद बच्चे को पानी से बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक बच्चे की मौत हो गयी थी. हादसे में मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. काफी देर तक चंदवा पुलिस उस गांव में नहीं पहुंच पाई थी.

पहले भी हो चुकी है कई लोगों की मौत


बता दें कि रिजर्व वायर में आस-पास के गांव के लोग नहाते व कपड़ा धोते हैं. इसमें गहरा गड्ढा है. यहां यह पहली घटना नहीं हुई है. पहले भी यहां डूबकर कई लोगों की जान चली गयी है. एस्सार के लिक्विडेशन किए जाने के बाद से यहां सुरक्षा संबंधी कोई व्यवस्था नहीं की गयी है.

Also Read: आग में झुलस कर एक नाबालिग की मौत, दो घायल

Also Read: फंदे से लटके मिला नवविवाहिता का शव

Also Read: यातायात नियमों की अनदेखी से बढ़ी दुर्घटनाएं, तीन माह में 18 लोगों की मौत

Also Read: स्क्रैप के नीचे दबने से युवक की मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें