1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. uproar over the dead body of a person found in domchanch of koderma relatives accused police of death due to beating smj

कोडरमा के डोमचांच में शव मिलने से हंगामा, परिजनों ने पुलिस की पिटाई से मौत का लगाया आरोप, किया सड़क जाम

कोडरमा के डोमचांच स्थित निरू पहाड़ी से एक व्यक्ति के शव मिलने पर लोगों ने हंगामा किया. वहीं, परिजनों ने पुलिस पर पिटाई से मौत का आराेप लगाते हुए डोमचांच थाना प्रभारी को बर्खास्त करने की मांग करते हुए सड़क जाम किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: कोडरमा के निरू पहाड़ी के पास सड़क जाम करते लोगों को समझाती पुलिस व अन्य.
Jharkhand news: कोडरमा के निरू पहाड़ी के पास सड़क जाम करते लोगों को समझाती पुलिस व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: कोडरमा के डोमचांच थाना क्षेत्र के सपही निवासी 60 वर्षीय अर्जुन साव पिता स्वर्गीय मंगर साव का शव बुधवार दोपहर को नीरू पहाड़ी-सपही मुख्य मार्ग स्थित अंबादाहा जंगल से बरामद हुआ. आरोप है कि अर्जुन को बुधवार की सुबह करीब चार बजे पुलिस ने उसे उठाया था. बाद में पुलिस ने उसकी जमकर पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई. मौत हो जाने के बाद पुलिस ने ही शव को लाकर जंगल में फेंक दिया शव. बरामद होने के बाद मामले को लेकर जमकर बवाल हुआ. सूचना पर पहुंची पुलिस को आक्रोशित लोगों ने शव उठाने नहीं दिया और दोपहर करीब दो बजे शव को कोडरमा-गिरिडीह मुख्य मार्ग स्थित निरू पहाड़ी चौक के पास रख कर जाम कर दिया.

निरू पहाड़ी के पास से अर्जुन साव को पुलिस ने उठाया

आक्रोशितों ने टायर जलाकर थाना प्रभारी को बर्खास्त करने सहित अन्य मांगों को लेकर सडक पर जमे थे. वहीं, केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी, एसपी कुमार गौरव, जिप प्रधान शालिनी गुप्ता एवं अन्य लोगों को समझाने का प्रयास किया गया. वहीं, मृतक के पुत्र विरेंद्र कुमार साव ने आरोप लगाते हुए कहा कि सुबह चार बजे उनके पिता को पुलिस ने निरू पहाड़ी के पास से उठा कर बोलेरो में बिठाया. पुलिस ने किस मकसद से उठाया, इसकी जानकारी नहीं है. जब फोन किया गया, तो बताया गया कि मोबाइल थाना में है. वहीं, पिता के बारे में पूछने पर पुलिस ने कुछ नहीं बताया.

मृतक के पुत्र ने पुलिस पर लगाये आरोप

मृतक के पुत्र विरेंद्र ने कहा कि कुछ देर बाद दोबारा पूछने पर थाना से बताया गयाा कि तुम्हारे पिता भाग गये हैं. मोबाइल भी थाना में नहीं है, जबकि निरू पहाड़ी में कई लोगों ने देखा था कि मेरे पापा को पुलिस उठा कर ले गई. वहीं, पुत्र ने पुलिस पर पिता को मारकर जंगल में फेंक देने का आरोप लगाया. बताया गया कि मृतक के शरीर में कई जगह चोट के निशान है.

पुलिस को करना पड़ा विरोध का सामना

इससे पहले जंगल में शव को कब्जे में लेने गई पुलिस को भारी विरोध का सामना करना पडा. यहां भगदड़ की स्थिति बनी, तो हल्का बल प्रयोग कर पुलिस वापस आयी. लोगों ने शव के साथ कोडरमा-गिरिडीह रोड को टायर आदि जलाकर जाम कर दिया. सड़क जाम के कारण वाहनों की लंबी कतार लग गई़

पुलिस ने वाहन को पकड़ा

मृतक अर्जुन रात में अवैध ढिबरा लोड वाहन लेकर निकला था. वह वाहन का मालिक था, जबकि वाहन को चालक चला रहा था. अन्य कुछ वाहन भी साथ थे. आरोप है कि पुलिस ने चार-पांच वाहनों को छोड़ दिया और एक को ही पकड़ा.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें