1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. 2 accidents in koderma one worker died in stone quarry then agitated people blocked the road over the death in another road accident smj

कोडरमा में दो हादसे, पत्थर खदान में मजदूर की मौत, तो सड़क दुर्घटना में मौत पर आक्रोशितों ने सड़क किया जाम

कोडरमा में बुधवार को दो हादसे हुए. नवलशाही थाना क्षेत्र के नवादा स्थित एक पत्थर खदान में ड्रिलिंग के दौरान हादसे में जहां एक मजदूर की मौत हो गयी, वहीं डोमचांच थाना क्षेत्र के रायडीह मोड़ के समीप सड़क दुर्घटना में एक बाइक सवार की मौत हो गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: कोडरमा में सड़क दुर्घटना के बाद जाम स्थल पर पहुंचा पुलिस प्रशासन.
Jharkhand news: कोडरमा में सड़क दुर्घटना के बाद जाम स्थल पर पहुंचा पुलिस प्रशासन.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: कोडरमा में बुधवार को दो हादसे हुए. नवलशाही थाना क्षेत्र के नवादा स्थित एक पत्थर खदान में ड्रिलिंग के दौरान हादसे में एक मजदूर की मौत हो गयी, वहीं डोमचांच थाना क्षेत्र के कोडरमा-जमुआ मुख्य मार्ग स्थित रायडीह मोड़ के समीप सड़क दुर्घटना में एक बाइक सवार की मौत हो गयी. घटना की जानकारी मिलते ही आक्रोशित लोगों ने मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. हालांकि, करीब दो घंटे बाद सीओ एवं अन्य पदाधिकारियों द्वारा समझाए जाने के बाद जाम हटाया गया.

Jharkhand news: नवलशाही थाना क्षेत्र के नवादा स्थित पत्थर खदान में हादसे पर जानकारी लेते प्रशासनिक अधिकारी.
Jharkhand news: नवलशाही थाना क्षेत्र के नवादा स्थित पत्थर खदान में हादसे पर जानकारी लेते प्रशासनिक अधिकारी.
प्रभात खबर.

पत्थर खदान में हादसा

कोडरमा जिला अंतर्गत नवलशाही थाना क्षेत्र के नवादा स्थित एक पत्थर खदान में हादसे के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई. मृतक की पहचान ढाब थाना क्षेत्र अंतर्गत पड़रिया निवासी 32 वर्षीय बैजनाथ सिंह के रूप में हुई है. घटना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल कोडरमा भेज दिया है. जानकारी के अनुसार, मजदूर बैजनाथ सिंह खदान में ड्रिलिंग कार्य के लिए पत्थर हटाने का कार्य कर रहा था. इसी दौरान करीब 30 फिट की ऊंचाई से मजदूर के रस्सी पर एक पत्थर गिर गया. जिससे उसकी सुरक्षा के लिए बांधा गया रस्सी टूट गया और मजदूर खदान के नीचे जा गिरा. इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. उक्त खदान नवलशाही थाना क्षेत्र के नवादा निवासी प्रकाश यादव पिता स्वर्गीय बुधन महतो का बताया जा रहा है.

मृतक के परिजनों ने घंटों शव उठाने नहीं दिया

घटना की जानकारी मिलने पर डोमचांच सीओ देव प्रिया, अंचल पुलिस निरीक्षक द्वारिका राम, नवलशाही थाना प्रभारी पंचम तिग्गा, अवर निरीक्षक रंजीत कुमार, सअनि विजय सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए ले जाने का प्रयास किया. हालांकि, इसी दौरान मृतक के परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर करीब 3 घंटे तक पुलिस को शव उठाने नहीं दिया. मौके पर मौजूद पदाधिकारियों व स्थानीय कई समाजसेवियों द्वारा उचित मुआवजा राशि दिलाने के आश्वासन के बाद ही शव को परिजनों ने अंत्यपरीक्षण के लिए पुलिस को ले जाने दिया.

डोमचांच के रायडीह मोड़ के पास सड़क दुर्घटना

दूसरी घटना डोमचांच थाना क्षेत्र के कोडरमा-जमुआ मुख्य मार्ग स्थित रायडीह मोड़ के समीप हुई. तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार युवक को कुचल दिया. इस हादसे में युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. दुर्घटना की सूचना मिलते ही आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंंचे, तो मृतक की पहचान पंकज कुमार मेहता निवासी खेमनडीह नावाडीह के रूप में हुई. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. करीब 2 घंटे बाद सीओ एवं अन्य पदाधिकारियों द्वारा समझाए जाने के बाद लोगों ने जाम को हटाया. बताया गया कि मृतक पंकज मोटर मिस्त्री का काम करता था. हादसे के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

घंटों रहा सड़क जाम

जानकारी के अनुसार, पंकज कुमार मेहता पिता भवानी मेहता अपनी बाइक से नवादा की ओर जा रहा था. इसी दौरान रायडीह मोड़ के आगे एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार युवक को अपने चपेट में ले लिया. घटना की सूचना मिलते ही आक्रोशित लोगों ने कोडरमा जमुआ पथ स्थित रायडीह मोड़ पर जाम कर दिया. सुबह करीब 11 से दोहपर एक बजे तक दो घंटा सडक जाम रहा. घटना की सूचना मिलते ही डोमचांच अंचलाधिकारी मां देव प्रिया, इंस्पेक्टर द्वारिका राम, डोमचांच थाना प्रभारी शशिकांत व नवलशाही थाना प्रभारी पंचम तिग्गा आदि पहुंचे व मामले की जानकारी ली.अंचलाधिकारी मांदेव प्रिया की पहल पर जाम को हटा लिया गया.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें