25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुरहू के गुल्लू बाजार में पहुंचे थे लेवी की वसूली करने, पीएलएफआइ के तीन उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार व पर्चा जब्त

पीएलएफआई के तीन उग्रवादी गिरफ्तार

खूंटी पुलिस ने मुरहू थाना क्षेत्र के गुल्लू साप्ताहिक बाजार से पीएलएफआइ के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार उग्रवादियों में बालो के महराटोली निवासी शंकर गोप, घाघरा के बनटोली निवासी अजीत स्वांसी उर्फ मुन्ना स्वांसी और भुरसू निवासी सुनील नायक शामिल हैं. बताया जाता है कि तीनों पीएलएफआइ के एरिया कमांडर लंबू उर्फ राड़ूंग बोदरा उर्फ टीरा बोदरा के दस्ते के सदस्य हैं. एसडीपीओ वरुण रजक ने शुक्रवार को तीनों को मीडिया के समक्ष पेश किया. एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि तीन उग्रवादी गुल्लू साप्ताहिक में लेवी वसूलने की नीयत से आनेवाले हैं. सूचना मिलते ही पुलिस अलर्ट हुई और घेराबंदी कर तीनों उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया. तलाशी में उनके पास से एक कट्टा, पांच जिंदा कारतूस, पीएलएफआइ संगठन का पर्चा, एक डायरी और लेवी के 15,700 रुपये मिले. पूछताछ में दोनों ने कहा कि वे लंबू के निर्देश पर लेवी वसूली, पीएलएफआइ की नेटवर्किंग बनाने का काम कर रहे थे.

तीनों उग्रवादियों पर दर्जनों मामले हैं दर्ज:

पकड़े गये उग्रवादी शंकर गोप के खिलाफ मुरहू, रनिया, तोरपा और खूंटी थाना में कुल 16 मामले दर्ज हैं. इनमें हत्या सहित कई मामले शामिल हैं. अजीत स्वांसी के खिलाफ मुरहू, खूंटी, बंदगांव और तोरपा थाना में आठ मामले दर्ज हैं. सुनील नायक के खिलाफ खूंटी थाना में एक मामला दर्ज है. एसडीपीओ ने बताया कि गत 29 मार्च को गुल्लू बाजार में हथियार का भय दिखाकर व्यापारियों से मोबाइल लूटकांड में तीनों शामिल थे. उनकी गिरफ्तारी में एसडीपीओ वरुण रजक, पुलिस निरीक्षक किशुन दास, मुरहू थाना प्रभारी नायल गोडविन केरकेट्टा, पुलिस अवर निरीक्षक मनदीप और सशस्त्र बल शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें