1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav naxalites boycott elections by pasting posters in garhwa police alert smj

गढ़वा के कई गांवों में नक्सलियों ने पोस्टर चिपका कर पंचायत चुनाव का किया बहिष्कार, पुलिस हुई अलर्ट

गढ़वा के कई गांवों में नक्सलियों ने पोस्टर चिपका कर पंचायत चुनाव का बहिष्कार का एलान किया है. इसको लेकर जगह-जगह पोस्टर चिपकाया गया है. नक्सलियों की इस कार्रवाई से ग्रामीण दहशत में हैं, वहीं पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: गढ़वा के कई गांवों में पोस्टर चिपका कर नक्सलियों ने पंचायत चुनाव का किया बहिष्कार.
Jharkhand news: गढ़वा के कई गांवों में पोस्टर चिपका कर नक्सलियों ने पंचायत चुनाव का किया बहिष्कार.
प्रभात खबर ग्राफिक्स.

Jharkhand Panchayat Chunav: गढ़वा जिला के भंडरिया थाना अंतर्गत बड़गड़ प्रखंड क्षेत्र के अति सुदूरवर्ती नक्सल प्रभावित क्षेत्र मदगढ़ी पंचायत के चेमो, सनया एवं एड़मारो गांव में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी द्वारा त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के बहिष्कार को लेकर पोस्टर चिपकाया है. नक्सली संगठन द्वारा सनया गांव के सरकारी स्कूल भवन के दीवार सहित ग्रामीणों के मकान के दीवार तथा पेड़ों पर भी चुनाव बहिष्कार से संबंधित हस्तलिखित पोस्टर साटा गया है. इसमें उन्होंने आम जनता को पंचायत चुनाव से दूर रहने और इसका बहिष्कार करने का आह्वान किया है.

ग्रामीणों में दहशत

इस पोस्टर में पंचायत जनप्रतिनिधियों को निशाने पर लेते हुए ग्रामीणों से पंचायत चुनाव का बहिष्कार का आह्वान किया है. इन गांवों में पोस्टर चिपकाये जाने के बाद जहां स्थानीय ग्रामीणों में दहशत देखा जा रहा है, वहीं जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में है.

नक्सल प्रभावित क्षेत्र गांव

मालूम हो कि यह क्षेत्र पूर्व में माओवादियों के प्रभाव क्षेत्र में रहा है, लेकिन विगत कई सालों से पुलिस पिकेट की स्थापना होने एवं पुलिस प्रशासन की सक्रियता बढ़ने के बाद माओवादियों की गतिविधि यहां नहीं के बराबर रह गयी है. लेकिन, बीच-बीच में माओवादी विशेषकर चुनाव जैसे अवसरों पर अपनी उपस्थिति दर्ज करने का प्रयास करते रहते हैं.

पुलिस मामले को देख रही है : थाना प्रभारी

इस संबंध में पूछे जाने पर भंडरिया थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर लक्ष्मीकांत ने कहा कि माओवादियों द्वारा पोस्टर साटे जाने की सूचना मिली है. लेकिन, इसकी पुष्टि अभी तक किसी स्तर से नहीं हो सकी है. पुलिस मामले को देख रही है. माओवादियों के किसी भी प्रयास को सफल नहीं होने दिया जायेगा. साथ ही ग्रामीणों से बिना डरे चुनाव में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की अपील की है. कहा कि पुलिस ग्रामीणों की सुरक्षा को लेकर हमेशा अलर्ट है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें