1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav 3 arrested including mukhiya candidate objectionable slogans case grj

झारखंड पंचायत चुनाव: मुखिया प्रत्याशी शाकिर हुसैन समेत तीन गिरफ्तार, समर्थकों ने लगाए थे आपत्तिजनक नारे

गिरिडीह जिले के गांडेय प्रखंड कार्यालय में मुखिया पद के उम्मीदवार शाकिर हुसैन अपने समर्थकों के साथ नामांकन पत्र भरने के लिए प्रखंड कार्यालय पहुंचे थे. इसी दौरान समर्थकों ने देशविरोधी नारे लगाये. इसी मामले में कार्रवाई कर प्रत्याशी समेत 3 को गिरफ्तार किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Panchayat Chunav 2022: नामांकन दाखिल करते मुखिया प्रत्याशी शाकिर हुसैन
Jharkhand Panchayat Chunav 2022: नामांकन दाखिल करते मुखिया प्रत्याशी शाकिर हुसैन
प्रभात खबर

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: झारखंड पंचायत चुनाव के लिए नामांकन कराने से पहले गिरिडीह जिले के गांडेय प्रखंड की डोकीडीह पंचायत के मुखिया पद के प्रत्याशी शाकिर हुसैन के समर्थकों के द्वारा देश विरोधी नारे लगाए जाने का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. हालांकि वीडियो बुधवार की दोपहर का है, लेकिन देर रात को यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए देर रात को छापामारी अभियान चलाया और मुखिया पद के प्रत्याशी शाकिर हुसैन समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

लगाए आपत्तिजनक नारे

दरअसल पूरा मामला यह है कि गांडेय प्रखंड कार्यालय में मुखिया पद के उम्मीदवार शाकिर हुसैन अपने समर्थकों के साथ नामांकन पत्र भरने के लिए प्रखंड कार्यालय पहुंचे थे. बाहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे. पुलिस पदाधिकारी और जवान भी मौजूद थे. बताया जाता है कि इसी दौरान कुछ लोग शाकिर हुसैन को इशारा करते हैं और पूछते हैं कि नारा लगाएं. इसके बाद नारेबाजी का दौर शुरू होता है. पहले तो डोकीडीह पंचायत का मुखिया कैसा हो, शाकिर हुसैन जैसा हो, शाकिर हुसैन जिंदाबाद के नारे जोर-जोर से लगते हैं. इसके बाद अचानक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने शुरू हो जाते हैं. एक- दो या तीन बार नहीं, बल्कि कई बार जोर-जोर से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए, लेकिन न तो मुखिया प्रत्याशी ने नारा लगाने से किसी को मना किया और न ही आपत्ति दर्ज कराई.

प्रत्याशी समेत तीन गिरफ्तार

इधर, वीडियो के वायरल होने के बाद एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह देर रात गांडेय पहुंचे और छापामारी कर मुखिया पद के प्रत्याशी शाकिर हुसैन समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इस बाबत एसडीपीओ श्री सिंह ने बताया कि देश विरोधी नारे लगाए जाने के बाद मामला बढ़ सकता था, जिसे देखते हुए त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रत्याशी शाकिर हुसैन समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. कांड दर्ज कर अन्य लोगों की गिरफ्तारी को लेकर छापामारी जारी है.

रिपोर्ट: मृणाल कुमार

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें