1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. xlris mou with coal india 500 officers and employees of coal india get training grj

Jharkhand News: कोल इंडिया के 500 अधिकारियों व कर्मचारियों को ट्रेनिंग देगा XLRI, हुआ एमओयू

कोल इंडिया के मानव संसाधन विकास विभाग द्वारा नामित लगभग 500 अधिकारी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. एक्सएलआरआई के जमशेदपुर कैंपस में विभिन्न चरणों में उन्हें प्रशिक्षित किया जायेगा. इस कॉरपोरेट ट्रेनिंग के पहले बैच की शुरुआत अप्रैल 2022 में होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: एमओयू के बाद अधिकारी
Jharkhand News: एमओयू के बाद अधिकारी
प्रभात खबर

Jharkhand News: जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (XLRI) और कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) के बीच एक एमओयू हुआ है. एक्सएलआरआई के डायरेक्टर फादर पॉल फर्नांडीस, एसजे और कोल इंडिया लिमिटेड के डायरेक्टर (पी एंड आइआर) ने संयुक्त रूप से समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किया. इस एमओयू के अनुसार एक्सएलआरआई द्वारा कोल इंडिया के अधिकारियों को उनके नेतृत्व क्षमता और प्रबंधन कौशल को निखारने के लिए प्रशिक्षण दिया जायेगा.

500 अधिकारियों व कर्मचारियों को ट्रेनिंग

कोल इंडिया के मानव संसाधन विकास विभाग द्वारा नामित लगभग 500 अधिकारी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. एक्सएलआरआई के जमशेदपुर कैंपस में विभिन्न चरणों में उन्हें प्रशिक्षित किया जायेगा. इस कॉरपोरेट ट्रेनिंग के पहले बैच की शुरुआत अप्रैल 2022 में होगी. वहीं संस्थान के डीन प्रोफेसर आशीष के पाणी ने कहा कि इस प्रशिक्षण से कोल इंडिया के कर्मचारियों व अधिकारियों को प्रासंगिक और लगातार प्रशिक्षण से अवगत कराने से कंपनियों को अपने प्रदर्शन में सुधार करने और कार्यक्षेत्र में रिजल्ट बढ़ाने में मदद मिलेगी. यह कार्यक्रम कौशल बढ़ाने और बेहतर परिणाम देने में मदद करेगा.

आईएएस व सेना के अधिकारियों को मिल चुकी है ट्रेनिंग

एक्सएलआरआई में देश के अलग-अलग सेक्टर के लोगों को समय-समय पर ट्रेनिंग दी जा चुकी है. इससे पूर्व सिविल सेवा से जुड़े अधिकारियों के साथ ही सेना के अधिकारियों के लिए खास तौर पर कोर्स को डिजाइन कर उन्हें ट्रेनिंग दी जा चुकी है. इसी कड़ी में अब कोल इंडिया के साथ एक्सएलआरआई ने एमओयू किया है. एक्सएलआरआई के डायरेक्टर फादर पॉल फर्नांडीस एसजे ने कहा कि एक्सएलआरआई द्वारा देश के विभिन्न सेक्टर के लोगों को समय-समय पर ट्रेनिंग दी जाती रही है, ताकि देश के अलग-अलग सेक्टर के लोगों में नेतृत्व क्षमता, निर्णय लेने की क्षमता के साथ ही विपरीत परिस्थितियों में किस प्रकार बेहतर प्रबंधन कर संस्थान व समाज हित में कार्य किये जा सकते हैं. एक्सएलआरआई द्वारा व्यावसायिक और विकासात्मक आवश्यकताओं के अनुरूप प्रोग्राम डिजाइन कर प्रोग्रेसिव लीडर तैयार करने का प्रयास किया जाता है. सीआइएल के साथ हाथ मिलाने से काफी उत्साहित हूं. हम साथ मिलकर एक मजबूत एकेडमिक-उद्योग इंटरफेस के निर्माण पर काम करेंगे.

रिपोर्ट: संदीप

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें