1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. night corona vaccine center started at keenan stadium in jamshedpur know how long the vaccine available smj

जमशेदपुर के कीनन स्टेडियम में रात्रि कोरोना वैक्सीन सेंटर की हुई शुरुआत, जानें कब तक मिलेगा टीका

जमेशदपुर के कीनन स्टेडियम में रात्रि वैक्सिन सेंटर की शुरुआत सोमवार को हुई. इस दौरान स्टेडिमय में वैक्सिन के लिए लोगों की काफी भीड़ उमड़ी. इस वैक्सिन सेंटर की कई खासियत है. वहीं, लोग यहां दोपहर 3 बजे से रात 10 बजे तक वैक्सिन ले सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वॉक इन मोड पर कीनन स्टेडियम में शुरू हुए वैक्सिन लेने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़.
वॉक इन मोड पर कीनन स्टेडियम में शुरू हुए वैक्सिन लेने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़.
सोशल मीडिया.

Jharkhand News (जमशेदपुर, पूर्वी सिंहभूम) : झारखंड के जमशेदपुर स्थित कीनन स्टेडियम में सोमवार को लोगों की भीड़ उमड़ी पड़ी. लेकिन, यह भीड़ किसी मैच देखने के लिए नहीं, बल्कि वॉक इन मोड में शुरू हुए कोरोना वैक्सिन लेने के लिए उमड़ी. सोमवार से शुरू हुए वॉक इन मोड वैक्सिनेशन के पहले दिन 3000 लोगों के कोविशिल्ड लगाने का लक्ष्य रखा गया है. इस वैक्सिनेशन सेंटर की खासियत है कि यहां दोपहर 3 बजे से रात 10 बजे तक वैक्सिन दी जायेगी.

डीसी सूरज कुमार के निर्देश पर सोमवार को कीनन स्टेडियम में वॉक इन मोड वैक्सिन कार्यक्रम की शुरुआत हुई. महिला सशक्तीकरण का संदेश देते हुए डीसी श्री कुमार ने एग्जिक्यूटिव मजिस्ट्रेट सविता टोपनो एवं परिक्ष्यमान उपसमाहर्ता निकिता बाला से सेंटर का उद्घाटन कराया. यहां हर दिन दोपहर 3 बजे से रात 10 बजे तक वैक्सिन दी जायेगी.

कीनन स्टेडियम में टीकाकरण के लिए 10 बूथ बनाये गये हैं, ताकि एक ही साथ 10 लोगों का टीकाकरण आसानी से किया जा सके. सभी बूथ में 2 ANM की प्रतिनियुक्ति की गयी है, वहीं चिकित्सकों की निगरानी में टीकाकरण कार्य संचालित किया जा रहा है. सेंटर पर ऑब्जर्वेशन रूम, लाभुकों के लिए बैठने की व्यवस्था तथा पेयजल एवं शौचालय की भी समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है.

साथ ही महिलाओं, बुजुर्गों एवं नि:शक्तजनों के लिए अलग कतार की व्यवस्था है, ताकि उन्हें वैक्सीन लेने में कोई असुविधा ना हो. लाभुकों ने इस टीकाकरण केंद्र के खुलने को लेकर खुशी जताते हुए कहा कि जिला प्रशासन का यह प्रयास सराहनीय है. इस सेंटर में एक साथ काफी संख्या में लोग आसानी से टीकाकरण करा सकते हैं.

राज्य में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन कराने वाला जिला बना पूर्वी सिंहभूम : डीसी

इस मौके पर डीसी सूरज कुमार ने कहा कि कीनन स्टेडियम में टीका केंद्र की शुरुआत करने का निर्णय जिला प्रशासन ने पहले ही लिया था, ताकि जिले में वैक्सीनेशन कार्यक्रम मैक्सिमम कैपेसिटी में संचालित हो सके. साथ ही जिले में वैक्सीन की खपत को देखते हुए राज्य स्तर से भी काफी मात्रा में वैक्सीन की सप्लाई की जा रही है. ऐसे में जिला प्रशासन का प्रयास है कि संभावित तीसरे लहर से पहले अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित करायें. उन्होंने कहा कि पूरे झारखंड में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन कराने वाला जिला पूर्वी सिंहभूम बन गया है.

उन्होंने वैक्सीनेशन कार्य से जुड़ी पूरी टीम को इस मौके पर बधाई देते हुए कहा कि एसडीएम धालभूम, डीएसओ तथा अन्य सभी पदाधिकारी एवं कर्मचारियों के अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि 5 सितंबर, 2021 को एक दिन में रिकॉर्ड 41 हजार 898 लोगों का टीकाकरण किया गया.

उन्होंने कीनन स्टेडियम में वॉक इन मोड में टीकाकरण को लेकर कहा कि लोगों की मांग के अनुरूप यह केंद्र शुरू किया गया है, ताकि ऑफिस जाने वाले लोग या रोजी-रोजगार से जुड़े अन्य लोग आसानी से अपना काम खत्म करने के बाद टीकाकरण करा सकें. साथ ही वैसे व्यक्ति जिन्हें ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग में परेशानी आ रही थी या जो अधिक टेक्नोलॉजी फ्रेंडली नहीं हैं, वो भी आसानी से वॉक इन मोड में अपना टीकाकरण करा सकते हैं.

वैक्सीनेशन कोषांग के वरीय प्रभारी सह एसडीएम धालभूम संदीप कुमार मीणा ने कहा कि इस सेंटर के संचालन में केयर इंडिया फाउंडेशन एवं टाटा स्टील के तरफ से सहयोग प्राप्त हो रहा है. साेमवार को पहला दिन होने का कारण इस सेंटर पर लोगों की सुविधा से जुड़ी जो भी बातें सामने आयेंगी उसे आगे दुरुस्त किया जाता रहेगा.

उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में जो लोग ऑनलाइन स्लॉट बुक करने में सक्षम नहीं हैं वो कीनन स्टेडियम आकर वैक्सीन ले सकते हैं. साथ ही कहा अगर लोग आते रहेंगे, तो कीनन स्टेडियम के टीका केंद्र की क्षमता में वृद्धि करते हुए एक दिन में 10 हजार लोगों के टीकाकरण की व्यवस्था की जायेगी.

इस अवसर पर वैक्सीनेशन कोषांग के नोडल सह जिला आपूर्ति पदाधिकारी राजीव रंजन, ACMO डॉ साहिर पाल, DRCHO डॉ जुझार मांझी, एग्जिक्यूटिव मजिस्ट्रेट सविता टोपनो, परिक्ष्यमान उपसमाहर्ता अभय द्विवेदी, निकिता बाला, चंचला कुमारी, प्रियंका प्रियदर्शी, प्रशांत हेम्ब्रम तथा अन्य संबंधित पदाधिकारी मौजूद रहे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें