1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. national energy conservation award 2021 tata motors gets national energy conservation award know who got second place

National Energy Conservation Award 2021 : टाटा मोटर्स को राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण का अवार्ड, जानें किसे मिला दूसरा स्थान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
National Energy Conservation Award 2021
National Energy Conservation Award 2021
Twitter

Tata Motors News, Tata Motors Jamshedpur, जमशेदपुर : टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट को ऊर्जा संरक्षण के लिए ऑटोमोबाइल सेक्टर में भारत सरकार के विद्युत मंत्रालय की ओर से प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया. दूसरा पुरस्कार लखनऊ और सांत्वना पुरस्कार पंतनगर प्लांट को मिला. विद्युत मंत्रालय ने ऊर्जा दक्षता ब्यूरो (बीइइ) के सहयोग से 30वें राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण पुरस्कार (एनइसीए) समारोह का आयोजन किया गया था.

समारोह में मंत्री आरके सिंह ने कहा कि लॉकडाउन अवधि के दौरान भी विद्युत क्षेत्र ने अपना काम जारी रखा. टाटा मोटर्स के उपाध्यक्ष (वीपी) ऑपरेशन कॉमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट के एबी लाल ने कहा कि अवार्ड पाकर बेहद खुश हैं. टाटा मोटर्स जमशेदपुर प्लांट के हेड विशाल बादशाह ने कहा, टाटा मोटर्स जमशेदपुर में हमने अपनी कार्य संस्कृति में ऊर्जा संरक्षण और स्थिरता को समेकित रूप से एकीकृत किया है.

हाल ही में टाटा मोटर्स के प्लांट्स ने सीआइआइ के ऊर्जा दक्षता सम्मेलन और प्रदर्शनी में अगस्त 2020 में ऊर्जा प्रबंधन में उत्कृष्टता के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त किया था. पुरस्कारों में राष्ट्रीय ऊर्जा पुरस्कार 2020 और उत्कृष्ट ऊर्जा कुशल इकाई शामिल थे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें