25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

करीम सिटी मास कम्युनिकेशन विभाग ने किया पूरा किया 25 वर्ष

करीम सिटी काॅलेज का मास कम्युनिकेशन विभाग बिहार-झारखंड में मास कम्युनिकेशन-वीडियो प्रोडक्शन की पढ़ाई कराने वाला पहला शैक्षणिक संस्थान है.

करीम सिटी मास कम्युनिकेशन विभाग में जारी है नामांकन

वरीय संवाददाता. जमशेदपुर

करीम सिटी काॅलेज का मास कम्युनिकेशन विभाग बिहार-झारखंड में मास कम्युनिकेशन-वीडियो प्रोडक्शन की पढ़ाई कराने वाला पहला शैक्षणिक संस्थान है. वर्ष 1997 में इसकी शुरुआत हुई थी. मास कम्युनिकेशन विभाग ने सफलता पूर्वक 25 वर्ष पूरे कर चुका है. यहां वीडियो प्रोडक्शन में विशेषज्ञता के साथ स्नातक(यूजी) और स्नातकोत्तर(पीजी) की पढ़ाई होती है. 25 सालों में करीब एक हजार ज्यादा विद्यार्थियों ने मास कम्युनिकेशन में शिक्षा ग्रहण किया है.

नामांकन जारी, 55 प्रतिशत पर डायरेक्ट एडमिशन

करीम सिटी मास कम्युनिकेशन विभाग में नामांकन जारी है. सीबीएसई, आईसीएसई, एनआईओएस और झारखंड बोर्ड में बारहवीं में 45 प्रतिशत लाने वाले बच्चे एडमिशन ले सकते हैं. वहीं बारहवीं में 55 प्रतिशत से ज्यादा अंक वाले विद्यार्थियों का सीधे नामांकन होगा.वहीं अल्पसंख्यक और एससी-एसटी छात्रों को छात्रवृति की भी सुविधा है, जो कि राज्य सरकार द्वारा दी जाती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें