1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jharkhand panchayat election 2022 there will be an inquiry into the handing over of wrong caste proof by the head candidate srn

झारखंड पंचायत चुनाव: मुखिया प्रत्याशी द्वारा गलत जाति प्रमाण सौंपे जाने की होगी जांच, जानें पूरा मामला

मुखिया प्रत्याशी प्रभा देवी द्वारा गलत जाति प्रमाण जमा करने को लेकर चुनाव में भाग लेने की शिकायत गम्हरिया बीडीओ से की गयी है. इस बारे में प्रत्याशियों का कहना है कि मेरे जनाधार से भयभीत विरोधियों द्वारा झूठा आरोप लगाया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड पंचायत चुनाव 2022
झारखंड पंचायत चुनाव 2022
प्रभात खबर ग्राफिक्स.

जमशेदपुर: झारखंडी भाषा खतियानी संघर्ष समिति के सदस्यों ने गम्हरिया प्रखंड के जगन्नाथपुर पंचायत की मुखिया प्रत्याशी प्रभा देवी द्वारा गलत जाति प्रमाण पत्र देकर पंचायत चुनाव में भाग लेने की शिकायत निर्वाची पदाधिकारी सह गम्हरिया बीडीओ से की. मामले को लेकर समिति के प्रतिनिधि दीपक महतो ने बताया कि नियमानुसार झारखंड में निवास करने वाले लोग ही झारखंड में पंचायत चुनाव में भाग ले सकते हैं,

जबकि जगन्नाथपुर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी प्रभा देवी अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र फर्जी तरीके से बनाकर मुखिया पद के लिए नामांकन की हैं. समिति ने श्रीमती देवी का जाति प्रमाण पत्र की जांच कराकर आवश्यक निर्णय लेने की मांग की गयी है. वहीं जगन्नाथपुर पंचायत के अन्य मुखिया प्रत्याशियों ने भी बीडीओ से लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है.

इस संबंध में श्रीमती देवी ने कहा कि मेरे जनाधार से भयभीत विरोधियों द्वारा झूठा आरोप लगाकर पदाधिकारी व जनता को दिग्भ्रमित करने का प्रयास किया जा रहा है, जबकि मेरा जाति प्रमाण पत्र वैध व झारखंड में मान्यता प्राप्त है. हर स्तर के जांच के लिए तैयार हैं.

वहीं दुगनी पंचायत के मुखिया प्रत्याशी रायमनी सरदार द्वारा प्रस्तुत जाति प्रमाण पत्र को उनके प्रतिद्वंदी शीला हाइबुरू ने चुनौती देते हुए लिखित शिकायत की है. दोनों ही मामलों पर विभाग द्वारा बुधवार शाम से जांच शुरू कर दी है. जिला परिषद प्रत्याशी प्रकाश ने किया जनसंपर्क : गम्हरिया के जिप भाग 14 के प्रत्याशी प्रकाश महतो ने बुधवार से जनसंपर्क शुरू कर दिया. अभियान के दौरान श्री महतो उदयपुर, शोभापुर, जयकान, पोगरोडीह, यशपुर आदि गांव में ग्रामीणों से अपने पक्ष में समर्थन करने की अपील की.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें