26.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जमशेदपुर : 10 जनवरी को हो सकती है टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव की घोषणा

चर्चा है कि यूनियन में बनते बिगड़ते समीकरण के बीच एक नयी टीम बनने की दिशा में काम चल रहा है. जिससे टाटा वर्कर्स यूनियन में चुनावी माहौल गरमाने लगा है. कमेटी मेंबर भीतराधात की संभावना अभी से जताने लगे है.

टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव की घोषणा 10 जनवरी को होने की संभावना है. यूनियन की कमेटी मीटिंग 10 जनवरी को बुलाने की तैयारी चल रही है. कमेटी मीटिंग में ही महामंत्री सतीश सिंह चुनाव की घोषणा कर सकते है. यूनियन संविधान के मुताबिक, वर्तमान कमेटी का कार्यकाल समाप्त होने की तिथि से दो माह पहले चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी करने का प्रावधान है. टाटा वर्कर्स यूनियन का पिछला चुनाव 31 जनवरी 2021 को हुआ था. सर्टिफिकेट फरवरी माह में दिया गया था. पहले 214 कमेटी मेंबरों फिर 11 पदाधिकारियों का चुनाव होना है.

हो सकता है बड़ा उलटफेर, दोहरा सकता है 2009 का इतिहास

टाटा वर्कर्स यूनियन में चुनाव इस बार भी बड़ा उलटफेर होने की संभावना दिख रही है. टॉप थ्री संजीव चौधरी टुन्नु, महामंत्री सतीश सिंह और डिप्टी प्रेसिडेंट शैलेश सिंह एक साथ और अभी तक एकजुट है,लेकिन यूनियन में बनते बिगड़ते समीकरण के बीच साल 2009 की पुन:वृत्ति दोहराने की संभावना दिख रही है. साल 2009 में अध्यक्ष पद के दावेदार रघुनाथ पांडेय थे. श्री पांडेय 184 मत से विजयी हुए, लेकिन उनकी टीम से डिप्टी प्रेसिडेंट पद से शहनवाज आलम और महामंत्री पद के प्रत्याशी संजीव चौधरी टुन्नु को चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा था.

टॉप थ्री के नाम की चर्चा शुरू

इस बार भी टॉप थ्री यानी अध्यक्ष, महामंत्री और डिप्टी प्रेसिडेंट की दावेदारों पर नामों पर चर्चा शुरू हो चुकी है. अध्यक्ष के लिए संजीव चौधरी ही चुनाव लड़ेंगे, लेकिन महामंत्री और डिप्टी प्रेसिडेंट के पद के लिए वर्तमान महामंत्री सतीश सिंह, कोषाध्यक्ष हरिशंकर और डिप्टी प्रेसिडेंट पद पर शैलेश सिंह और आरसी झा को मुख्य दावेदार माना जा रहा है.

चुनाव के पहले बनेगी नयी टीम

चर्चा है कि यूनियन में बनते बिगड़ते समीकरण के बीच एक नयी टीम बनने की दिशा में काम चल रहा है. जिससे टाटा वर्कर्स यूनियन में चुनावी माहौल गरमाने लगा है. कमेटी मेंबर भीतराधात की संभावना अभी से जताने लगे है. सत्ता पक्ष अब हर एक बात पर पैनी नजर रखनी शुरू कर दी है.

Also Read: जमशेदपुर : उज्जैन जाने के दौरान ट्रेन से गायब जुगसलाई के युवक का शव रायगढ़ नदी से बरामद, हत्या की आशंका

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें