17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जमशेदपुर : दक्षिण पूर्व रेलवे में निकली अप्रेंटिस की बहाली, जानें कैसे करें आवेदन

दक्षिण पूर्व रेलवे में अप्रेंटिस के लिए बहाली निकाली है. इसके तहत 1785 लोगों को बहाल किया जायेगा. इसके लिए आवेदन मांगे गये हैं.

दक्षिण पूर्व रेलवे में अप्रेंटिस के लिए बहाली निकाली है. इसके तहत 1785 लोगों को बहाल किया जायेगा. इसके लिए आवेदन मांगे गये हैं. जारी अधिसूचना के मुताबिक खड़गपुर वर्कशॉप के लिए 360, खड़गपुर के लिए 612, चक्रधरपुर के लिए 413, आद्रा के लिए 213, रांची मंडल के लिए 80, सीनी वर्कशॉप के लिए 107 बहालियां होंगी. ट्रेडवार और समुदायवार अलग-अलग स्लॉट भी दिये गये हैं. आवेदक ऑनलाइन जानकारी ले सकते हैं. दक्षिण पूर्व रेलवे में अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदक को 10 वीं कक्षा, डिप्लोमा या समकक्ष के साथ न्यूनतम 50% अंक होना आवश्यक है. इसके अलावा आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास जिस पद के लिए आवेदन कर रहे हैं, उससे संबंधित ट्रेड में आइटीआइ पास होना चाहिए. आवेदन करने के लिए 10वीं पास उम्मीदवार की आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इसके अलावा ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. इसमें फीटर, टर्नर, इलेक्ट्रिशियन, वेल्डर, मैकेनिक (डीजल), मशीनिस्ट, पेंटर, रेफ्रिजरेटर और एसी मैकेनिक आदि के पदों को शामिल किया गया है. 28 दिसंबर की शाम 5 बजे तक आवेदन दे सकते हैं. 29 नवंबर से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं. एक माह में सभी दस्तावेजों के साथ आवेदन करना है.

Also Read: जमशेदपुर : गोविंदपुर से साइबर ठग गिरफ्तार, मास्टर माइंड समेत तीन फरार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें