24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डजमशेदपुरजमशेदपुर : क्रिसमस पर शहर में दिखा उल्लास, गिरजाघरों में हुई विशेष प्रार्थना

जमशेदपुर : क्रिसमस पर शहर में दिखा उल्लास, गिरजाघरों में हुई विशेष प्रार्थना

पूरे शहर में सोमवार को क्रिसमस धूमधाम के साथ मनाया गया. प्रभु यीशु मसीह के आगमन के समय चर्चों में विशेष प्रार्थना सभाएं आयोजित हुईं. मसीही विश्वासियों ने मिस्सा पूजा की, जिसमें सामूहिक तौर पर लोग शामिल हुए.

पूरे शहर में सोमवार को क्रिसमस धूमधाम के साथ मनाया गया. प्रभु यीशु मसीह के आगमन के समय चर्चों में विशेष प्रार्थना सभाएं आयोजित हुईं. मसीही विश्वासियों ने मिस्सा पूजा की, जिसमें सामूहिक तौर पर लोग शामिल हुए. सोनारी, कीताडीह, सीतारामडेरा, टेल्को, गोलमुरी, मानगो, सीतारामडेरा, गोलमुरी, बेल्डीह बैप्टिस्ट चर्च समेत अन्य चर्चों में लोग पहुंचे. वहां मिस्सा अनुष्ठान हुआ. क्रिसमस का संदेश पल्ली पुरोहितों ने दिया. विभिन्न गिरजाघरों के बाहर मेला जैसा नजारा देखने को मिला. मसीही समुदाय के लोगों ने बेल्डीह कब्रिस्तान, मानगो यीशु भवन, बागुनहातु, परसुडीह कब्रिस्तान में परिजनों के कब्र पर कैंडल जलाकर पुष्प चढ़ाया. कदमा स्थित सेंट ग्रेगोरियस ऑर्थोडॉक्स चर्च, सीतारामडेरा के इमानुएल बैप्टिस्ट चर्च, बिरसानगर के सेंट एंड्रिज चर्च व ज्ञानदीप, बारीडीह स्थित मर्सी चैपल, टेल्को के सेंट लुपिता चर्च, बिष्टुपुर सेंट मेरीज चर्च में विशेष प्रार्थना सभा आयोजित हुई. बिष्टुपुर नार्दन टाउन स्थित सेंट जॉन चर्च में भी विशेष सभा का आयोजन किया गया और मिस्सा पूजा का आयोजन हुआ. बेल्डीह बैप्टिस्ट चर्च में रेव्ह मनोज चरण ने प्रभु यीशु मसीह के बलिदान को याद किया. इस दौरान सांता क्लाज ने बच्चों के बीच गिफ्ट बांटे.

लोयोला में मनायी गयी खुशियां

लोयोला चर्च में भी क्रिसमस की प्रार्थना हुई. लोयोला चर्च के फादर जोसेफ ने बताया कि क्रिसमस के बाद से ईसाई समाज में शुभ कार्य शुरू हो जाते हैं. नये वर्ष में प्रवेश करते ही ईसाई समुदाय में विवाह का सीजन शुरू हो गया है. यह दो मार्च से पहले तक चलेगा.

गोलमुरी सेंट जोसेफ चर्च में जुटी सर्वाधिक भीड़

गोलमुरी स्थित सेंट जोसेफ चर्च में बिशप टेलेस्फोर बिलुंग ने लोगों को ईश्वर और प्रभु यीशु के बताये मार्गों पर चलने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि ईश्वर इंसान बनकर इसलिए आये, ताकि इंसान ईश्वर बन सके और धरती स्वर्ग बन सके. उन्होंने मनुष्य के रूप में जन्म लिया ताकि इंसान के साथ एक होकर उन्हें बचाने का रास्ता बता सकें. जो भी कमजोर हैं, उनकी मदद के लिए आगे आयें. अंत में कोरोना काल मे दुनिया छोड़कर जाने वालों की लिए प्रार्थना की गयी. फादर एडविड ने कहा कि दो बार वे इस दौर से गुजर चुके हैं. प्रभु इस बार तो पूरी दुनिया को बचाना.

बिष्टुपुर सेंट जॉर्ज चर्च में हुआ मिस्सा बलिदान

बिष्टुपुर स्थित सेंट जॉर्ज चर्च में मिस्सा बलिदान आयोजित हुआ. इस दौरान लोगों की सुरक्षा के लिए दुआएं मांगी गयी. यहां देशवासियों के लिए सुख-शांति व भाईचारा के लिए प्रार्थना की गई. साथ ही श्रद्धालुओं को बाइबिल का उपदेश सुनाया गया.

Also Read: जमशेदपुर : जुबिली पार्क घूमने आ रहे कोलकाता के दो सैलानियों की सड़क दुर्घटना में मौत, तीन गंभीर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें