1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. coronavirus update 1455 positive cases of corona have been reported in tmh 920 people have been discharged 71 have died

टीएमएच में कोरोना के अब तक 1455 पॉजिटिव केस आये, 920 लोगों की हो चुकी है छुट्टी, 71 मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

टिनप्लेट में 60 बेड के बाद आई अस्पताल में भी 33 बेड तैयार, 63 प्रतिशत रिकवरी रेट

जमशेदपुर : जिले में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. मौत के आंकड़े बढ़ने से लोग डरे हुए हैं. वहीं मेडिकल टीम भी चिंतित है, लेकिन हाल में जितने भी मरीजों की मृत्यु कोरोना से हुई है, उनमें अधिकतर को पूर्व से शूगर, हाइ प्रेसर, हाइपर टेंशन व किडनी की समस्या थी.

ऐसे लोगों में कोरोना की शिकायत होने पर रिकवरी हो पाना बहुत मुश्किल हो जाता है, इसलिए डॉक्टर हर बार बुजुर्ग, बीमार व कम उम्र के बच्चों को ज्यादा से ज्यादा सचेत रहने की की बात कहते रहे हैं. यह जानकारी शनिवार को टाटा स्टील मेडिकल सर्विसेस के जीएम डॉ राजन चौधरी ने टाटा स्टील कॉरपोरेट कम्यूनिकेशन की ओर से आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान दी.

उन्होंने एक बार फिर से उन लोगों से प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की, जो कोरोना पॉजिटिव थे और अब ठीक होकर घर चले गये हैं. डॉ राजन ने बताया कि टीएमएच ऐसे लोगों के लिए एक हेल्प लाइन नंबर जारी की है. प्लाज्मा डोनेट करने के लिए हर तरह की जानकारी दी जायेगी. डॉ राजन ने बताया कि यह बहुत जरूरी है.

गंभीर मरीजों को बचाने के लिए उन्हें प्लाज्मा चढ़ाना जरूरी है. डॉ राजन ने बताया कि कोरोना मरीजों के लिए दो सप्ताह पूर्व से दो दवा देने की शुरुआत की गयी है. वहीं माइल्ड मरीजों के लिए भी दो अन्य दवा देने की शुरुआत की जा रही है.

प्लाज्मा डोनेशन के लिए टीएमएच जारी करेगा हेल्प लाइन नंबर

  • ठीक हुए लोग संपर्क कर डोनेशन के प्रति ले सकते हैं जानकारी (0657-6641186 - टीएमएच पैथोलॉजी, 0657-6642504 - जमशेदपुर ब्लड बैंक)

  • 1455 : टीएमएच में अब तक आये कोरोना पॉजिटिव के मामले, 920 को दी गयी छुट्टी, 1311 पूर्वी सिंहभूम के मरीज, 816 को दी गयी छुट्टी, कुल 71 मौत (शनिवार शाम तक) - इसमें 60 मृतक पूर्वी सिंहभूम के मरीज हैं.

  • 17156 : अब तक टीएमएच में किया गया आइटीपीसीआर टेस्ट

  • 2466 : पॉजिटिव रिपोर्ट (रिपीट टेस्ट भी शामिल)

  • 890 : बेड कोरोना मरीज के लिए (टीएमएच, जीटी हॉस्टल 1, 3, 4 व होटल सोनेट)

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें