1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. cm hemant praised the talent of the son of a vegetable shopkeeper gave one lakh rupees for studies smj

सब्जी दुकानदार के बेटे की प्रतिभा को सीएम हेमंत ने सराहा, पढ़ाई के लिए दिये एक लाख रुपये

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड सीएम हेमंत ने LBSM कॉलेज के छात्र सुभोजीत गुहा की प्रतिभा को सराहा.
झारखंड सीएम हेमंत ने LBSM कॉलेज के छात्र सुभोजीत गुहा की प्रतिभा को सराहा.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (संजीव भारद्वाज, जमशेदपुर) : पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत जमशेदपुर के करणडीह स्थित LBSM कॉलेज में 12वीं के छात्र सुभोजीत गुहा को VFX एनिमेशन कंप्यूटर की पढ़ाई जारी रखने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक लाख रुपये की सहायता प्रदान की. मुख्यमंत्री के आवासीय कार्यालय में चेक लेने के दौरान सुभोजीत के साथ झामुमो की केंद्रीय सचिव नीता सरकार भी मौजूद थीं.

सीएम हेमंत सोरेन ने सुभोजीत गुहा की एनिमेशन बनाने की प्रतिभा को सराहा और भविष्य में उसे हर संभव मदद का भरोसा दिया. सुभोजीत ने मुख्यमंत्री से वायदा किया है कि वह उनका भरोसा कभी टूटने नहीं देगा और कोर्स में अव्वल आयेगा.

पिता की है सब्जी की दुकान

कीताडीह गुरुद्वारा के पास किराये के मकान में अपनी नानी के साथ रहनेवाले सुभोजीत ने बताया कि उन्होंने पहले भी एनिमेशन पेंटिंग के सहारे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की तस्वीर बनाकर उन्हें दी थी. उस वक्त भी वे काफी प्रभावित हुए थे. सुभोजीत ने बताया कि उनके माता-पिता बंगाल में रहते हैं, जबकि वह बचपन से ही अपनी नानी के यहां रहकर पढ़ाई कर रहा है. पिता सुभाष गुहा की सब्जी की दुकान है.

लॉकडाउन के कारण उनका व्यवसाय प्रभावित तो था ही, पिछले दिनों दुर्घटना में उनका पैर टूट गया, जिससे उसे आगे की पढ़ाई में परेशानियां आने लगीं. मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर VFX कंप्यूटर सीखने की इच्छा व्यक्त करते हुए आर्थिक मदद की गुहार लगायी थी. इस संबंध झामुमो नेत्री नीता सरकार ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिल कर सुभोजीत की मदद का आग्रह किया था, जिसके बाद उक्त राशि उसे प्रदान की गयी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें