1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. 28 wild elephants enters pungora jungle of ghatshila in east singhbhum district of jharkhand 3 elephants creats havoc in village mtj

घाटशिला के पुनगोड़ा जंगल पहुंचे 28 हाथी, गांव में 3 जंगली हाथियों को देख दहशत में लोग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
घाटशिला के पुनगोड़ा जंगल पहुंचे 28 हाथी, गांव में 3 जंगली हाथियों को देख दहशत में लोग.
घाटशिला के पुनगोड़ा जंगल पहुंचे 28 हाथी, गांव में 3 जंगली हाथियों को देख दहशत में लोग.
Prabhat Khabar

घाटशिला : झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिला के घाटशिला प्रखंड में दामपाड़ा स्थित पुनगोड़ा जंगल में 28 हाथियों का एक झुंड पहुंच गया. इससे आसपास के ग्रामीण भयभीत हैं. इनमें से तीन हाथी गांव में घूमते देखे गये, जिसके बाद लोग घरों में दुबक गये. धालभूमगढ़ प्रखंड से हाथियों की चहलकदमी घाटशिला के पुनगोड़ा जंगल में बढ़ गयी है.

पुनगोड़ा जंगल में प्रवेश करते समय तीन हाथी गांव में ही रुक गये और 25 हाथी जंगल में चले गये. तीन हाथी करीब एक घंटा तक गांव में घूमते रहे. इस दौरान गांव के बच्चे डर से घरों में छिप गये. पुनगोड़ा गांव के संजय महाकुड़, विकास बिसई, दुर्गा दंडपात ने बताया कि मंगलवार को धालभूमगढ़ प्रखंड से घाटशिला प्रखंड के लेदा, खरस्वती, बड़ा जमुना होते हुए हाथियों का झुंड पुनगोड़ा गांव पहुंचा.

ग्रामीणों ने बताया कि अभी तक हाथियों ने धान की फसल और घरों को नुकसान नहीं पहुंचाया है. हाथी पुनगोड़ा गांव में हैं. हाथियों के झुंड से बिछड़े दो हाथी काफी देर तक गांव में घूमते रहे. हालांकि, बाद में पुनगोड़ा जंगल में प्रवेश कर गये.

धालभूमगढ़ प्रखंड से हाथियों की चहलकदमी घाटशिला के पुनगोड़ा जंगल में बढ़ गयी है.
धालभूमगढ़ प्रखंड से हाथियों की चहलकदमी घाटशिला के पुनगोड़ा जंगल में बढ़ गयी है.
Prabhat Khabar

ग्रामीणों ने कहा कि इसकी सूचना वन विभाग को है. वनरक्षी अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं. घाटशिला के रेंजर दिनेश प्रसाद ने बताया कि हाथियों के झुंड के दामपाड़ा में प्रवेश करने की सूचना नहीं है. अगर हाथियों का झुंड इस क्षेत्र में है, तो सभी वन रक्षियों को अलर्ट रहने की जानकारी देते हैं.

Posted By : mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें