38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो परिवारों के विवाद में बच्चों को बनाया मोहरा, दुष्कर्म की कहानी निकली झूठी

जमशेदपुर : बागबेड़ा थाना अंतर्गत हरहरगुट्टू निवासी सात साल की बच्ची से दुष्कर्म की कहानी जांच में झूठी निकली. जांच में यह बात सामने आयी कि दो परिवारों के विवाद में बच्चों को मोहरा बना दिया गया था. बच्ची जिस स्कूल में पढ़ती है, उसी स्कूल में पढ़ने वाले नाबालिग (आठ वर्ष) पर दुष्कर्म करने […]

जमशेदपुर : बागबेड़ा थाना अंतर्गत हरहरगुट्टू निवासी सात साल की बच्ची से दुष्कर्म की कहानी जांच में झूठी निकली. जांच में यह बात सामने आयी कि दो परिवारों के विवाद में बच्चों को मोहरा बना दिया गया था.
बच्ची जिस स्कूल में पढ़ती है, उसी स्कूल में पढ़ने वाले नाबालिग (आठ वर्ष) पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाकर बागबेड़ा थाना में बच्ची की नानी ने शिकायत दर्ज करायी थी.
बच्ची और नाबालिग दोनों पड़ोसी है. पुलिस ने जांच के बाद सीडब्ल्यूसी की चेयरपर्सन पुष्पा रानी तिर्की ने सोमवार को रिमांड होम में दोनों बच्चों से लंबी पूछताछ की. बच्ची और बच्चे से अलग-अलग की गयी पूछताछ में दोनों परिवारों के बीच दुश्मनी की बात सामने आयी.
इसके बाद अभिभावकों को बुलाकर चेयरपर्सन ने आपसी दुश्मनी में बच्चों को मोहरा बनाने के लिए जमकर फटकार लगायी. सीडब्ल्यूसी के सदस्य आलोक भास्कर अौर लखी दास ने दोनों परिवार को आमने-सामने बैठा कर समझाया.
ऐसे मामलों से बच्चों को दूर रखने और उन्हें सही शिक्षा प्रदान करने में ध्यान देने की सलाह दी. सीडब्ल्यूसी के आलोक भास्कर ने बताया कि घटना में दुष्कर्म वाली कोई बात नहीं है. दोनों पक्ष समझाने पर मान गये है और बच्ची के नाना ने बागबेड़ा पुलिस को समझौता के लिए आवेदन दे दिया है.
जांच में यह बात भी सामने आयी कि बच्ची और नाबालिग बच्चे के परिवार के बीच चल रही दुश्मनी को राजनीतिक पार्टी के नेताओं ने तूल देकर पुलिस तक पहुंचा दिया. पुलिस ने केस चाइल्ड लाइन भेजा. जहां दोनों परिवार आपसी समझौते पर राजी हो गये. सोमवार की सुबह डीएसपी आलोक रंजन ने भी पहुंचकर दुष्कर्म के आरोपों पर जांच की थी.
हरहरगुट्टू में दो पड़ोसियों के आपसी विवाद में दुष्कर्म की शिकायत की गयी थी. पुलिस की जांच में सच सामने आ गया. मामला चाइल्ड लाइन भेजा गया था. वहां दोनों परिवार के लोगों ने आपसी समझौता कर लिया है.
लक्ष्मण प्रसाद, थाना प्रभारी, बागबेड़ा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें