1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. 11 foreign coronavirus infected staying in a hotel in jamshedpur administration sealed smj

जमशेदपुर के एक होटल में ठहरे 11 विदेशी कोरोना संक्रमित, प्रशासन ने किया सील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : जमशेदपुर के होटल सेंटर प्वाइंट में 11 विदेशी कोरोना संक्रमित मिले. जिला प्रशासन ने होटल को किया सील.
Jharkhand news : जमशेदपुर के होटल सेंटर प्वाइंट में 11 विदेशी कोरोना संक्रमित मिले. जिला प्रशासन ने होटल को किया सील.
प्रभात खबर.

Coronavirus infection in jharkhand, Jharkhand News, Jamshedpur News, जमशेदपुर (पूर्वी सिंहभूम) : झारखंड के लौहनगरी जमशेदपुर के एक होटल सेंटर प्वाइंट में ठहरे 11 विदेशी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. एक साथ इतनी संख्या में विदेशियों के कोरोना संक्रमित होने से लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चा भी शुरू हो गयी है. जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन के आदेश पर सेंटर प्वाइंट होटल को सील कर दिया गया है.

साल के अंतिम दिन जहां शहर के लोग कोरोना को बाय-बाय कह रहे थे, वहीं गुरुवार को होटल सेंटर प्वाइंट में ठहरे 46 विदेशियों में कुल 11 की जांच में कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके अलावा होटल का एक कर्मचारी भी संक्रमित पाये गये हैं. होटल सेंटर प्वाइंट में विदेशी सहित 12 लोगों के कोरोना संक्रमित मिलने की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन के आदेश पर होटल को सील कर दिया गया है.

मिल ट्रैक इंटरनेश्नल के कर्मचारी थे विदेशी नागरिक

सभी विदेशी नागरिक मिल ट्रैक इंटरनेश्नल के कर्मचारी थे. कर्मचारियों में फिलिपींस, घाना, साऊथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, जांबिया आदि देशों से आये हुए थे.

5 से 8 दिसंबर, 2020 तक ठहरे थे

होटल सेंटर प्वाइंट में 46 विदेशी नागरिक 5 दिसंबर से लेकर 8 दिसंबर तक ठहरे हुए थे. इन्हें टाटा स्टील के प्लेट प्लांट में काम करना था. इन सभी का TMH में कोरोना जांच कराया गया. जांच के क्रम में ही 11 विदेशी नागरिकों को कोरोना संक्रमित पाया गया. वहीं, होटल के 29 कर्मचारियों की भी हुई जांच, जिसमें एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया गया.

होटल को सील करने के लिए जिले के सिविल सर्जन डॉ आरएन झा, जिला अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ साहिर पाल, जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ एके लाल, डॉ असद, लोक स्वास्थ्य प्रबंधक सुमन कुमार मंडल, कार्तिक महतो और वरूण पाल पहुंचे हुए थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें