26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पानी पाइप फटने से प्रतिदिन हजारों लीटर बरबाद

पानी पाइप फटने से हजारों लीटर पानी प्रतिदिन बहकर बेकार हो रहा है. पेयजल स्वच्छता विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय परिसर में ही पानी पाइप फट गया है.

हजारीबाग. पानी पाइप फटने से हजारों लीटर पानी प्रतिदिन बहकर बेकार हो रहा है. पेयजल स्वच्छता विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय परिसर में ही पानी पाइप फट गया है. इंद्रपुरी चौक आरइओ कार्यालय के समीप मुख्य सड़क हजारीबाग-चतरा मार्ग पर ही पाइप फटा हुआ है. जिसके कारण प्रत्येक दिन पानी नष्ट हो रहा है. यह पानी पाइप पिछले दो माह से फटा है. जिसका मरम्मति कार्य पेयजल स्वच्छता और नगर निगम के अधिकारी द्वारा अब तक नहीं किया जा रहा है. बढ़ती गरमी को लेकर शहर के कई क्षेत्र, मुहल्ले में पानी की किल्लत है. कई मुहल्लों में पानी को लेकर परेशान हैं. वहीं दूसरी ओर पाइप फटने से काफी मात्रा में पानी लगातार बह रहा है. इंद्रपुरी चौक में शहरी पेयजल आपूर्ति योजना को लेकर एलएनटी द्वारा पानी पाइप बिछाया गया है. पानी पाइप बिछाने की वजह से यह पानी का लिकेज हो रहा है. जिससे लोगों को आवागमन में भी परेशानी हो रही है, तो दूसरी ओर पानी बहने से कालीकरण सड़क टूटने के कगार पर है. अधीक्षण अभियंता और शहरी पेयजल आपूर्ति योजना से झील के समीप नवनिर्मित ट्रीटमेंट प्लांट परिसर में ही पाइप फटी हुआ है. इस परिसर में पेयजल स्वच्छता विभाग के दर्जनों कर्मी अधिकारियों का आना जाना रहता है. लेकिन किसी अधिकारी द्वारा इस पर संज्ञान नहीं लिया गया है. जिससे लोगों को पानी मिलने के बजाय बहकर बेकार हो रहा है. पीएचइडी विभाग के सहायक अभियंता रक्षित कुमार ने बताया कि पानी सप्लाई से लेकर मरम्मति करने तक की जिम्मेवारी निगम की है. पीएचइडी ने पानी सप्लाई से संबंधित सभी कार्य करने की जिम्मेवारी नगर निगम को सौंप दी है. नगर निगम के पानी कार्य से संंबंधित नोडल पदाधिकारी अरुण बाउरी ने बताया कि सूचना मिलते ही इसका मरम्मत शीघ्र करा दी जायेगी. झील के समीप नवनिर्मित पानी ट्रीटमेंट प्लांट के समीप लिकेज पानी का मरम्मति कार्य एलएनटी करेगा. वहीं इंद्रपुरी चौक में फटे पानी पाइप का मरम्मति कार्य संवेदक हाइड्रो फ्लो श्लोशन द्वारा की जायेगी. दोनों एजेंसी को शीघ्र ही मरम्मति कार्य करने की जिम्मेवारी दे दी गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें