25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गर्मी से लगातार जल रहे केबल, बिजली-पानी के लिए लोग परेशान

भीषण गर्मी में शहर और आसपास के क्षेत्रों में बिजली के केबल जलने की घटना बढ़ी है. इससे बिजली उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है.

हजारीबाग.

भीषण गर्मी में शहर और आसपास के क्षेत्रों में बिजली के केबल जलने की घटना बढ़ी है. इससे बिजली उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है. पिछले आठ दिनों में दर्जन भर से अधिक स्थानों में बिजली केबल जलने से कई मोहल्ले अंधेरे में रहे. बिजली नहीं रहने से गर्मी में लोगों को घरों में रहने में परेशानी हो रही है. बिजली विभाग के बिजली मिस्त्री व अधिकारी भी परेशान हैं. हजारीबाग जिले में तापमान बढ़ने के साथ-साथ बिजली के केबल जलने लगे हैं. हजारीबाग का तापमान पिछले दो दिनों में 42 डिग्री सेंटीग्रेट तक पहुंच गया है. बढ़ते तापमान के कारण बिजली की खपत भी बढ़ी है. इसके कारण शहर के कई हिस्सों में बिजली के केबल जले हैं. इसमें गीता इंटर साइंस कॉलेज के सामने, जबरा स्थित स्वामी विवेकानंद आइटीआइ, कोर्रा चौक, जबरा कॉलोनी, नूतन नगर, दक्षिणी शिवपुरी, ओकनी काली मंदिर, सुभाष नगर, यशवंत नगर सहित कई स्थानों का केबल जला है. कोर्रा चौक स्थित 100 केबीए का ट्रांसफाॅर्मर बुधवार को जलने की सूचना है. नूतन नगर निवासी तुलसी पटेल ने कहा कि चार दिन पहले नूतननगर टेकलाल महतो कॉलोनी का केबल 400 मीटर जल गया है. इससे पूरा मोहल्ला परेशान है.

बिजली मिस्त्री हो रहे हैं बीमार :

भीषण गर्मी में बिजली शिकायत की संख्या बढ़ी है. बिजली मिस्त्रियों को धूप में बिजली बहाल करने को लेकर काम करना पड़ रहा है. कई बिजली मिस्त्रियों को मरम्मत कार्य के दौरान लू लग गया है. विद्युत सहायक अभियंता आरपी सिंह ने कहा कि गर्मी बढ़ने के कारण बिजली उपकरण का उपयोग बढ़ा है. इससे केबल कंडक्टर गर्म हो रहे हैं और ज्वाइंट के पास पंचर हो जा रहे हैं. कंडेक्टर के गर्म होने से इनसूलेटर बायडिंग प्रभावित होता है. जहां पर भी केबल जलने की शिकायत मिली है विभाग तुरंत मरम्मत कर रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें