28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बेटी का जन्‍म होने पर ससुराल में प्रताडि़त होने वाली सरिता बनी ”बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” की ब्रांड अंबेसडर

चौपारण : प्रखंड के ग्राम पंचायत बहेरा निवासी सरिता देवी को ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान का प्रखंड स्तरीय ब्रांड अंबेसडर बनाया गया है. सरिता को डीसी डॉ भुवनेश प्रताप सिंह के निर्देश पर ब्रांड अंबेसडर बनाया गया है. सरिता देवी को सोमवार को बीडीओ अमित कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में शॉल […]

चौपारण : प्रखंड के ग्राम पंचायत बहेरा निवासी सरिता देवी को ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान का प्रखंड स्तरीय ब्रांड अंबेसडर बनाया गया है. सरिता को डीसी डॉ भुवनेश प्रताप सिंह के निर्देश पर ब्रांड अंबेसडर बनाया गया है. सरिता देवी को सोमवार को बीडीओ अमित कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में शॉल ओढ़ाकर यह जिम्मेवारी सौंपी गयी.

प्रखंड स्तरीय ब्रांड अंबेसडर बनी सरिता ने कहा कि जो जिम्मेवारी प्रशासन द्वारा सौंपी गयी है. उसे बखूबी निभाने का प्रयास करूंगी. बीडीओ श्रीवास्तव ने कहा कि सरिता देवी को ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान का ब्रांड अंबेसडर बनाये जाने से प्रखंड क्षेत्र में अभियान को गति मिलेगी. महिला सशक्तीकरण की दिशा में यह एक सकारात्मक प्रयास होगा.

गौरतलब है कि चौपारण प्रखंड के ग्राम बहेरा निवासी सरिता देवी को लगातार तीन बेटी होने तथा पुत्र नहीं होने के कारण ससुराल वालों की ओर से प्रताड़ित किया जा रहा था. इस संबंध में सरिता देवी ने न्याय की गुहार पुलिस प्रशासन से लगायी थी. इसपर उपायुक्त ने संज्ञान लेते हुए चौपारण बीडीओ को मामले की जांच करने तथा पीड़िता को ब्रांड अंबेसडर बनाये जाने का निदेश दिया था.

मौके पर सीओ नितिन शिवम गुप्ता, थाना प्रभारी नितिन कुमार सिंह, मुखिया नरेंद्र सिंह, पंसस सर्वोत्तम पांडेय, गजाधर साव, ब्रह्मदेव पांडेय, गीता देवी, माया देवी, जिरवा देवी, नगिया देवी सहित कई लोग शामिल थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें