1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. vaccination in gumla administration threw power the people of the village are putting the vaccine srn

गुमला प्रशासन ने झोंकी ताकत, गांव के लोग लाइन लगा ले रहे टीका

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गुमला प्रशासन ने झोंकी ताकत
गुमला प्रशासन ने झोंकी ताकत
प्रभात खबर फोटो

Jharkhand News, Gumla News गुमला : गांव-गांव, घर-घर टीकाकरण, इस अभियान को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन ने ताकत झोंक दी है. रविवार को गुमला जिले में विशेष अभियान चलाकर लोगों को कोरोना टीका दिया गया. यहां तक कि राह में चलते लोगों को भी पूछकर टीका दिया गया. सब्जी बेचने वाले लोगों का भी टीकाकरण कराया गया. गुमला उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा टीकाकरण अभियान की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. सभी प्रखंड के लिए अधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है. अधिकारी गांवों में घूमकर लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

डुमरी : 391 लोगों ने कोरोना टीका लिया

डुमरी प्रखंड के विभिन्न गांवों में टीकाकरण शिविर लगा. रतासिली, डुमरी, नवाडीह, बंदुआ, नटावल, जैरागी, जुरमू व करनी गावों में शिविर लगाकर 391 लोगों को टीका दिया गया. एसडीओ सह बीडीओ प्रीति किस्कू व डॉ रोशन खलखो के नेतृत्व में लगातार ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है. जिसके फलस्वरूप अफवाह के कारण टीकाकरण से डरे सहमे लोग अब जागरूक होते नजर आ रहे हैं और शिविर में जाकर टीका ले रहे हैं. एसडीओ ने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा है कि टीकाकरण पूरी तरह सुरक्षित है. इससे डरे नहीं.

गुमला : 21 लोगों ने लिया कोरोना टीका

स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन का शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने को लेकर रविवार को गुमला शहर के आंगनबाड़ी केंद्र सरनाटोली में वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में 21 लोगों ने कोरोना टीका लिया. मौके पर एएनएम समीरा टोप्पो, सहिया पिंकी पासवान, जानकी तिर्की, सेविका जया बा सहित कई लोग मौजूद थे. आदिवासी नेता हांदु भगत ने टीका लेते हुए लोगों से जरूर टीका लेने की अपील की.

डुमरी : उपप्रमुख ने लिया टीका, आप भी लें :

डुमरी प्रखंड प्रशासन द्वारा रविवार को बेलटोली गांव में कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन हुआ. उपप्रमुख अख्तर अली ने कोरोना वैक्सीनेशन ली. साथ ही ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि मैं और मेरे सभी परिवार वालों ने टीका लगवाया है. टीकाकरण को लेकर ग्रामीण किसी गलत फहमी में ना रहे. बीमारी से बचाव के लिए सभी कोई टीका लगवायें. टीकाकरण को लेकर भ्रम फैलाया गया है. उस भ्रम में ना रहें.

बसिया : टीका नहीं, तो राशन नहीं

बसिया प्रखंड के 24 राशन डीलर के दुकान में रविवार को विशेष टीकाकरण केंद्र बनाया गया. जहां टीका नहीं, तो राशन नहीं की तर्ज पर टीकाकरण अभियान चलाया गया. इस दौरान लोगों को जागरूक कर टीका लेने की अपील की गयी. जिसके बाद ग्रामीणों में टीकाकरण को लेकर काफी उत्साह देखा गया. वहीं बीडीओ रवींद्र कुमार गुप्ता ने विभिन्न डीलर व टीका केंद्र का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

टोटो : झरगांव में 40 लोगों को टीकाकरण

गुमला प्रखंड स्थित टोटो के आदर्श ग्राम झरगांव आंगनबाड़ी केंद्र में रविवार को कोरोना टीकाकरण किया गया. जिसमें 40 लोगों ने टीका लिया. मौके पर एएनएम सुनीता देवी, सहिया फुलमनी देवी, डीलर राजेश कुमार, डीलर गुलचंद गोप सहित कई लोग उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें