1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. two youths arrested with brown sugar in gumla went to jail the youth was busy in expanding the business in the district srn

गुमला में ब्राउन शुगर के साथ दो युवक गिरफ्तार, गये जेल, जिले में कारोबार को बढ़ाने में जुटे थे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गुमला में ब्राउन शुगर के साथ दो युवक गिरफ्तार
गुमला में ब्राउन शुगर के साथ दो युवक गिरफ्तार
FILE PIC

गुमला थाना की पुलिस ने रविवार की रात डीएसपी के नेतृत्व में करमडीपा गांव में छापामारी कर ब्राउन सुगर का कारोबार कर रहे दो युवकों को गिरफ्तार किया. जिसमें करमडीपा निवासी प्रमोद लकड़ा (22) व अजय लकड़ा (23) है. जानकारी थानेदार मनोज कुमार ने देते हुए बताया कि पुलिस ने दोनों युवकों की निशानदेही पर पांच ग्राम ब्राउन सुगर बरामद किया है. जिसकी कीमत लगभग 40 हजार रुपये है. गुमला शहर में पहली बार ब्राउन सुगर का कारोबार करते इन दो युवकों को पकड़ा गया है. थाना प्रभारी बताया कि अजय लकड़ा दिल्ली में पढ़ाई करता था. जहां से वह ब्राउन सुगर बिक्री करने का कारोबार शुरू किया था. गुमला के युवा अगर इस नशा का शिकार होंगे तो गुमला शहर के युवाओं का भविष्य चौपट हो जायेगा.

थानेदार ने कहा कि दोनों युवकों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत गुमला थाना में कांड संख्या 184 /21 दिनांक 12/7/21 अंकित कर सोमवार को जेल भेज दिया गया. उन्होंने कहा कि ब्राउन सुगर के तार गुमला में कहां-कहां जुड़ा हुआ है और कौन-कौन से लोग इसका कारोबार कर रहे हैं. पुलिस इसकी भी छानबीन कर रही है. इसमें जो भी लोग शामिल होंगे. पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजेगी.

दिल्ली से ब्राउन सुगर मंगाया गया था

गुमला का युवक अजय लकड़ा दिल्ली में ब्राउन सुगर का कारोबार करता था. अब गुमला में कारोबार को बढ़ाने में जुटा हुआ था. बताया जा रहा है कि अजय दिल्ली में पढ़ने गया हुआ था. परंतु वहां उसकी कुछ युवकों से दोस्ती हो गयी, जो ब्राउन सुगर लेते थे. इसके बाद अजय को भी ब्राउन सुगर की लत लग गयी. अजय जब गुमला आया तो वह गुमला में भी ब्राउन सुगर की बिक्री शुरू कर दी. हालांकि समय रहते पुलिस को इसकी गुप्त सूचना मिल गयी. जिससे पुलिस ने दो युवकों को पकड़ा. ऐसे इस कारोबार से और कुछ लोगों के जुड़े होने की संभावना है. पुलिस युवकों से पूछताछ करने के बाद दूसरे कारोबारियों को भी पकड़ने में जुट गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें