1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. sarna siege is incomplete in the department no money

विभाग में पैसा नहीं, अधूरी है सरना घेराबंदी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

सिसई : घेराबंदी अधूरी, पैसे की हो गयी निकासी समाचार प्रभात खबर में छपने के बाद मुकुंदा सरना बाउंड्री निर्माण योजना के लाभुक समिति के अध्यक्ष मोरहा पहान, सचिव मंगलेश्वर उरांव, अंगद साहू व भरत उरांव ने कहा कि मेसो परियोजना गुमला के तहत मुकुंदा गांव में सरना बाउंड्री निर्माण कार्य की योजना है. एक वर्ष पूर्व लाभुक समिति द्वारा इसे बना कर दिया गया है. योजना की प्राक्कलित राशि 10 लाख 75 हजार 900 रुपये है, जिसमें अभी तक दो लाख 67 हजार रुपये की ही निकासी हुई है.

विभागीय कनीय अभियंता द्वारा योजना का बिल तीन लाख 70 हजार रुपये का बनाया गया है. साथ ही कार्यस्थल पर एक लाख से अधिक की चिप्स, ईंट व बालू सहित अन्य सामग्री रखी हुई है. ग्रामीणों को कार्ययोजना की सही जानकारी नहीं होने के कारण अधूरे कार्य को पूर्ण कर सारी राशि निकाल लेने की आशंका है.

चार माह पूर्व लॉकडाउन के कारण कार्य को बंद कर दिया गया है. विभाग से सामग्री का बकाया भुगतान एवं आगे के कार्य के लिए राशि मांगने पर पैसे की कमी का हवाला देकर राशि नहीं दी जा रही है, जिसके कारण कार्य को फिलहाल अधूरा छोड़ दिया गया है. विभाग से राशि मिलते ही कार्य को शुरू कर पूर्ण करा दिया जायेगा.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें