1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. plfi naxalite ojha active in border area of khunti and gumla district arrested accused in many cases including murder smj

खूंटी व गुमला जिले के बॉर्डर इलाके में सक्रिय इनामी PLFI नक्सली ओझा गिरफ्तार, हत्या समेत कई मामलों का है आरोपी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : इनामी PLFI नक्सली ओझा पाहन की गिरफ्तारी संबंधी जानकारी देते गुमला एसपी हृदीप पी जनार्दनन व अन्य.
Jharkhand news : इनामी PLFI नक्सली ओझा पाहन की गिरफ्तारी संबंधी जानकारी देते गुमला एसपी हृदीप पी जनार्दनन व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Gumla news, गुमला : प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन PLFI के एरिया कमांडर ओझा पाहन को पुलिस ने गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया. ओझा पर सरकार ने एक लाख रुपये का इनाम रखा है. ओझा हत्या, रंगदारी, लूटपाट व आर्म्स एक्ट का आरोपी है. उसके ख्रिलाफ कामडारा थाना में तीन व बसिया थाना में एक मामला दर्ज है. वह गुमला व खूंटी जिला के बॉर्डर इलाके में सक्रिय था. ओझा की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता है.

ओझा को उस समय पकड़ा गया. जब वह कामडारा थाना के रामतोलिया गांव के जंगल के समीप घूम रहा था. गुमला एसपी हृदीप पी जनार्दनन को सोमवार की अहले सुबह गुप्त सूचना मिली कि कुछ उग्रवादी रामतोलिया जंगल के नदी के समीप घूम रहे हैं.

इस सूचना के बाद बसिया एसडीपीओ दीपक कुमार, थाना प्रभारी देवप्रतान धान व सैट पुलिस बल के जवान उग्रवादियों को घेरने के लिए रामतोलिया जंगल पहुंचे. पुलिस को देखकर ओझा पहान भागने लगे. पुलिस ने उसे खदेड़कर पकड़ा.

एसपी श्री जनार्दनन ने बताया कि ओझा का घर रामतोलिया गांव है. वह अपने गांव के जंगल में भ्रमणशील था. तभी उसे पकड़ा गया. पूछताछ में ओझा ने कई जानकारी दिया है. पुलिस उसके दस्ते के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए अभियान चला रही है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें