1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. people suffering from viral cold cough fever gumla sadar hospital bed full srn

वायरल सर्दी, खांसी, बुखार की चपेट में आ रहे लोग, गुमला सदर अस्पताल का बेड फुल

गुमला जिला वायरल बीमारी सर्दी, खांसी, बुखार, बदन दर्द की चपेट में है. स्वास्थ्य विभाग की माने तो एक महीना पहले गुमला में वायरल बीमारी फैली है. अभी और कुछ दिन इसका असर रहेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वायरल सर्दी, खांसी, बुखार की चपेट में आ रहे लोग
वायरल सर्दी, खांसी, बुखार की चपेट में आ रहे लोग
प्रतीकात्मक तस्वीर

गुमला जिला वायरल बीमारी सर्दी, खांसी, बुखार, बदन दर्द की चपेट में है. स्वास्थ्य विभाग की माने तो एक महीना पहले गुमला में वायरल बीमारी फैली है. अभी और कुछ दिन इसका असर रहेगा. जब तक वायरल बीमारी थम नहीं जाती. लोगों को अपने स्वास्थ्य व खानपान पर ध्यान देने के लिए कहा गया है. साथ ही भीड़भाड़ से दूर रहने की सलाह दे गयी है.

क्योंकि गुमला में जिस तेजी से वायरल बीमारी फैली है. हर घर में कोई न कोई व्यक्ति सर्दी, खांसी, बुखार, बदन दर्द से परेशान है. खास कर जो लोग बीमार हैं. उन्हें घर में रहने की सलाह दी गयी है. जिससे वायरल बीमारी के फैलाव को रोका जा सके. डॉक्टर के अनुसार छींकने व खांसने से भी यह बीमारी हवाओं से फैल रही है. यह लक्षण कोरोना महामारी जैसा है. इसलिए इससे बचना जरूरी है.

अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की गयी, सभी फुल हो गया

सदर अस्पताल गुमला में 100 बेड है. परंतु जिस तेजी से बीमार मरीज अस्पताल में भर्ती हुई हैं. सभी बेड फुल हो गया है. बेड फुल होने के बाद अतिरिक्त 150 बेड की व्यवस्था अस्पताल में की गयी है. परंतु अतिरिक्त बेड भी फुल हो गया है. सभी बेड मरीजों से भरे पड़े हुए हैं. वायरल डीजीज होने से मरीजों की संख्या में काफी वृद्धि हो गयी है. जिसके कारण अस्पताल प्रबंधन को इलाज करने व एडमिट करने में काफी परेशानी हो रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें