1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. muktikanth set out on a walk from rourkela to meet pm narendra modi with tricolor and an effigy grj

हाथ में तिरंगा व कंधे पर पुतला लिए मुक्तिकांत पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए क्यों कर रहे पैदल यात्रा

मुक्तिकांत ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने राउरकेला में वादा किया था कि उनकी सरकार बनने पर सुपरफास्ट मेडिकल कॉलेज बनाया जायेगा. कॉलेज का निर्माण हुआ. उद्घाटन भी राष्ट्रपति ने किया, लेकिन अब तक इलाज शुरू नहीं हो सका है. इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: पैदल यात्रा करते मुक्तिकांत
Jharkhand News: पैदल यात्रा करते मुक्तिकांत
प्रभात खबर

Jharkhand News: हाथ में तिरंगा और कंधे पर आर्टिफिशियल डेड बॉडी (पुतला) लिए ओडिशा के राउरकेला के रहने वाले मुक्तिकांत विश्वाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए पैदल निकल पड़े हैं. इसी क्रम में वह शनिवार शाम को झारखंड के गुमला पहुंचे. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने राउरकेला में वादा किया था कि उनकी सरकार बनने पर सुपरफास्ट मेडिकल कॉलेज बनाया जायेगा. कॉलेज का निर्माण हुआ. उद्घाटन भी राष्ट्रपति ने किया, लेकिन अब तक इलाज शुरू नहीं हो सका है.

कॉलेज बना, लेकिन शुरू नहीं हुआ इलाज

मुक्तिकांत विश्वाल ने बताया कि वे एक अप्रैल को राउरकेला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट करने के लिए पैदल निकले हैं. उन्होंने बताया कि 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब चुनाव प्रचार में राउरकेला आये थे, तब उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार बनी तो यहां सुपरफास्ट मेडिकल कॉलेज बनाया जायेगा. वर्ष 2015 में प्रधानमंत्री बनकर वे फिर राउरकेला आये और घोषणा की थी कि वे सुपरफास्ट मेडिकल कॉलेज बनाने का अपना वादा अवश्य पूरा करेंगे. उद्घाटन के बाद भी गरीबों का इलाज नहीं हो पा रहा है.

2018 में पैदल गये थे दिल्ली

मुक्तिकांत विश्वाल 2018 में प्रधानमंत्री से मिलने के लिए पैदल यात्रा शुरू कर 27 दिनों की पैदल यात्रा के बाद दिल्ली पहुंचे थे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनकी भेंट नहीं हो पायी थी. इसके बाद वर्ष 2019 में हॉस्पिटल बनना शुरू हुआ. इसका 400 करोड़ का बजट था और 2021 में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के द्वारा इस हॉस्पिटल का उद्घाटन किया गया, लेकिन अभी तक यह अस्पताल चालू नहीं होने से गरीब मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि इस अस्पताल के शुरू होने से लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मिल पायेगी. लोगों के हक की मांग के लिये वे प्रधानमंत्री से मुलाकात करने के लिए पैदल यात्रा पर निकले हैं.

रिपोर्ट : दुर्जय पासवान

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें