1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. lovers suicide in gumla had vowed to die together enemies of love did not give a chance srn

Jharkhand News : एक साथ जीने मरने की खायी थी कसम, लेकिन प्यार के दुश्मनों ने नहीं दिया मिलने तो दे दी जान

गुमला के बिशुनपुर में दो प्यार करने वाले लोगों को मिलने नहीं दिया गया तो दोनों ने आत्महत्य़ा कर ली. दोनों का शव सखुआ के पेड़ से रस्सी के सहारे लटकता हुआ मिला. जिसके बाद गुमला पुलिस ने पोर्स्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिशुनपुर में प्रेमी जोड़ी ने जंगल में फांसी लगाकर की आत्महत्या
बिशुनपुर में प्रेमी जोड़ी ने जंगल में फांसी लगाकर की आत्महत्या
Symbolic photo

गुमला : एक साथ जीने-मरने की कसम खायी थी. परंतु प्यार के दुश्मनों ने दोनों को एक होने नहीं दिया. इसलिए प्रेमी जोड़ी ने जान देकर अपना वादा निभाया. सुनसान जंगल के एक पेड़ में फांसी लगाकर दोनों ने आत्महत्या कर ली.

मामला, बिशुनपुर प्रखंड के ओरया गांव की है. मृतका जमनी कुमारी (19) व अमित उरांव (19) दो जनवरी को घर से निकले और वापस लौट कर घर नहीं आये थे. मंगलवार की सुबह गांव से सटे जंगल के लमटा पतरा टोंगरी स्थित एक सखुआ के पेड़ से रस्सी के सहारे लटकता हुआ प्रेमी युगलों का मृत शरीर बिशुनपुर पुलिस ने बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए गुमला सदर अस्पताल भेज दिया. लड़की के पिता शीला उरांव ने बताया कि अमित व जमनी एक दूसरे से शादी करना चाहते थे.

परंतु अमित की मां को यह रिश्ता पसंद नहीं था. छह माह पूर्व अमित मेरी बेटी को लेकर अपना घर गया था. तब अमित की मां ने उक्त दोनों को गाली गलौज करते हुए घर से निकाला दिया. तब से वे दोनों मेरे ही घर में खुशी-खुशी रह रहे थे. परंतु अमित की मां लगातार मेरे घर आकर गाली गलौज करती थी. दो जनवरी को उक्त दोनों खाना खाने के बाद घर से निकले और लौटकर नहीं आये.

हम लोगों ने काफी खोजबीन की, परंतु उक्त दोनों का कुछ पता नहीं चला. हम लोगों को लगा कि वे लोग कहीं मेहमान गये होंगे. लेकिन नौ दिन बाद अचानक जंगल जाने वाले कुछ लोगों ने फोन कर मुझे जानकारी दी कि उक्त दोनों ने फांसी लगा ली. इधर, स्थानीय जनप्रतिनिधि पीड़िता के घर पहुंचे और परिवार के लोगों को ढाढस बंधाया.

छह वर्षों से था प्रेम संबंध :

बताया जाता है कि वे दोनों बिशुनपुर के एक सरकारी विद्यालय में पढ़ते थे. उस दौरान गांव से एक साथ आना जाना दोनों किया करते थे. 2014 में दोनों ने एक साथ अपनी तस्वीर भी स्टूडियो में खिंचवायी थे. तब से ही दोनों एक दूसरे को पसंद किया करते थे और साथ में जीने मरने की कसम भी खायी थी.

13 जनवरी को केरल जाने वाले थे :

दोनों प्रेमी युगल ने केरल जाकर काम कर एक साथ रहने का फैसला किया था. जिसको लेकर दोनों ने 13 जनवरी का ट्रेन का टिकट बुक कराया था. परंतु 13 जनवरी से पूर्व ही आत्महत्या कर ली.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें