1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news a son hatched a conspiracy to kidnap himself in gumla sought a levy of 3 lakhs from his father smj

Jharkhand Crime News : गुमला में एक पुत्र ने खुद के अपहरण की रची साजिश, पिता से ही मांगी तीन लाख की लेवी

गुमला के सिसई क्षेत्र में एक पुत्र का कारनामा सामने आया है. खुद का अपहरण किया, फिर PLFI कमांडर बता कर अपने पिता से ही 3 लाख रुपये की लेवी मांगी. लेकिन, इससे पहले ही पुत्र पुलिस के गिरफ्त में आ गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुमला में एक पुत्र ने रची साजिश. पिता से मांगा लेवी. पुलिस के गिरफ्त में आया पुत्र.
गुमला में एक पुत्र ने रची साजिश. पिता से मांगा लेवी. पुलिस के गिरफ्त में आया पुत्र.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (गुमला) : खुद का अपहरण की साजिश रचकर अपने ही पिता से 3 लाख की फिरौती मांगने वाला गुमला जिला अंतर्गत सकरौली गांव निवासी प्रदीप साहू (24 वर्ष) को सिसई थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया. आरोपी पुत्र ने खुद को PLFI का कमांडर बता कर पिता से लेवी के रूप में 3 लाख रुपये की मांग की थी. इस बात की जानकारी SDPO मनीष चंद्र लाल व थानेदार अभिनव कुमार ने संयुक्त रूप से दिया.

बताया गया कि सकरौली गांव निवासी मेघनाथ साहू ने 11 सितंबर को अपने कार से टोटो गांव जाने के बाद पुत्र प्रदीप साहू का अपहरण होने व अपहरणकर्ताओं द्वारा फोन कर खुद को PLFI का कमांडर बताकर बेटे को छोड़ने के एवज में तीन लाख रुपये की फिरौती मांगने के मामले में 12 सितंबर को केस दर्ज कराया था.

केस दर्ज कर एसपी के निर्देश पर प्रदीप व अपहरणकर्ताओं द्वारा फोन किये गये मोबाइल नंबर के लोकेशन के आधार पर केस दर्ज करने के 3 घंटे के अंदर ही नगड़ी थाना क्षेत्र के बारीडीह स्थित संदीप नाग के घर से अपहरण किये गये प्रदीप साहू व उसकी कार को बरामद कर लिया गया. उस घर से दो युवकों को भी हिरासत में लिया गया.

प्रदीप के फोन को जब्त कर छानबीन करने पर फोन में उसके पिता मेघनाथ साहू को धमकाने का ऑडियो रिकॉर्डिंग मिला. थाना में पूछताछ के क्रम में प्रदीप साहू ने बताया कि उसने अपने अपहरण की साजिश खुद रची थी. हिरासत में लिए दोनों युवकों को अपना दोस्त बताते हुए इस कांड में उन दोनों को कोई जानकारी नहीं होने की बात बतायी.

प्रदीप ने बताया कि इंटर पढ़ाई के बाद मैंने मोबाइल मरम्मत की ट्रेनिंग लेकर अपना मोबाइल दुकान मेन रोड जीतापतरा के पास खोला. दुकान में मोबाइल व अन्य समान रखने के लिए पिता से रुपये की मांग करता था. लेकिन, वो टालमटोल करते थे. इस कारण मैंने प्लान बनाकर अपने अपहरण व रुपये की मांग अपने पिता से किया. पिता को धमकाने के लिए प्रदीप ने नया मोबाइल व सिम कार्ड लिया था. मोबाइल में मैजिक ऐप डाउनलोड कर उसकी मदद से खुद आवाज बदलकर अपने पिता को फोन कर धमकाया था.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें