1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand naxal news cid will investigate the encounter case of naxalite budheshwar these cases will be investigated srn

झारखंड के इनामी नक्सली बुद्धेश्वर के एनकाउंटर केस की जांच करेगी सीआइडी, इन मामलों में होगी छानबीन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand Naxal News : जोनल कमांडर बुद्धेश्वर उरांव
Jharkhand Naxal News : जोनल कमांडर बुद्धेश्वर उरांव
प्रभात खबर

Naxalite Budheshwar Oraon Encounter Latest Update गुमला : गुमला के कोचगानी जंगल में ऑपरेशन के दौरान एनकाउंटर में मारे गये नक्सली बुद्धेश्वर उरांव केस की जांच अब सीआइडी करेगी. सीआइडी मुख्यालय ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. सीआइडी जल्द ही स्थानीय थाने में दर्ज केस को टेकओवर कर इसका अनुसंधान शुरू करेगी. जानकारी के अनुसार, गुरुवार सुबह करीब सात बजे सुरक्षाबलों ने बुद्धेश्वर को घेर लिया था.

लेकिन, बुद्धेश्वर ने अपने दस्ते के साथ मिलकर पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गयी, जिसमें एक नक्सली मारा गया था. बाद में उसकी पहचान बुद्धेश्वर उरांव के रूप में हुई. घटना के बाद सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने घटनास्थल से भारी मात्रा में गोली, विस्फोटक सहित अन्य सामान बरामद किये थे.

घटना को लेकर स्थानीय थाने में नक्सलियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. केस में अन्य नक्सलियों को भी आरोपी बनाया गया है. हालांकि, घटना के दौरान वे बच निकले. फायरिंग के दौरान किसी अन्य नक्सली को गोली लगी है या नहीं, पुलिस इसका भी सत्यापन कर रही है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें