1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla news doctor missing from community health center dumri no one to see patients srn

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डुमरी से डॉक्टर गायब, मरीजों को देखनेवाला कोई नहीं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डुमरी से डॉक्टर गायब
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डुमरी से डॉक्टर गायब
Symbolic Pic

डुमरी : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डुमरी से रविवार को चिकित्सक गायब थे. मरीजों को घंटों तक इलाज के लिए इंतजार करना पड़ा. चोट लगने के कारण बेड में पड़े-पड़े कराहते रहे. तब जाकर घंटों बाद इलाज हो सका. इस संबंध में समाजसेवी प्रदीप मिंज, दीपक मार ने कहा हमलोगों ने एक एक्सीडेंट मरीज अगुस्टीन तिर्की, कल्याण तिर्की, अर्जुन एक्का और दूसरा सांप कटा युवती आजादी कुमारी को लेकर सुबह 9.30 बजे अस्पताल पहुंचे.

उस अस्पाताल का गेट खुला था. परंतु चिकित्सक व कोई स्वास्थ्यकर्मी मौजूद नहीं था. हो-हल्ला करने के बाद आयुष चिकित्सक डॉ राजेश शर्मा और जीएनएम अंजली कुमारी पहुंची. जिनकी ड्यूटी नहीं थी. घंटों बाद बाइक से गिरे तीन लोगों को सुई व मरहम पट्टी की गयी. वहीं सांप काटे युवती को सुई के लिए डेढ़ घंटे तक इंतजार करना पड़ा. जब बीपीएम राजेश केरकेट्टा पहुंचे, तब जाकर युवती को एंटी स्नैक वाइम इंजेक्शन व एभिल और डेक्सामैथासोन दिया गया.

यहां बताते चलें कि डुमरी स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति भगवान भरोसे है. यहां चिकित्सक की डयूटी की पोस्टिंग होने के बाद वे अपनी मनमर्जी डयूटी करते हैं. जिसे देखने वाला कोई नहीं है. सीएस को भी इस बात की जानकारी है. लेकिन फिर भी वे मौन रहती हैं. आयुष चिकित्सक डॉ राजेश शर्मा ने कहा कि आज हमलोगों का ड्यूटी नहीं रहने के बावजूद भी मानवता की सेवा के लिए काम करते हैं. ज्ञात हो कि सीएचसी डुमरी में तीन चिकित्सकों की नियुक्ति हुई है. वहीं सबको अस्पाताल के रोस्टर के अनुसार ड्यूटी बांटा गया है. रविवार को सुबह 9.00 से 3.00 बजे तक डॉ शशि टोप्पो की ड्यूटी थी. मगर वे नदारत थीं.

चिकित्सा प्रभारी रोशन खलखो ने कहा कि आज का यह मामला को देख लूंगा. नदारद रहने वाले चिकित्सकों की कई बार हाजिरी काटी गयी है. स्पष्टीकरण की मांग की गयी है. साथ ही इनकी लिखित सूचना उच्चाधिकारियों को भी दी गयी है. फिर भी ये चिकित्सक सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें