1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. ghaghra is living a life of misery people of sanso sarjama village lack of basic facilities srn

घाघरा : बदहाली की जिंदगी जी रहे हैं सांसो सरजमा गांव के लोग, मूलभूत सुविधाओं का अभाव

घाघरा प्रखंड की कुगांव पंचायत के सांसो सरजमा गांव के ग्रामीण बदहाली की जिंदगी जी रहे हैं. इस गांव को मुखिया और प्रखंड प्रशासन द्वारा पूरी तरह से अनदेखी की गयी है. गांव में जगह-जगह जलजमाव है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News:  बदहाली की जिंदगी जी रहे हैं सांसो सरजमा गांव के लोग
Jharkhand News: बदहाली की जिंदगी जी रहे हैं सांसो सरजमा गांव के लोग
प्रभात खबर

घाघरा : घाघरा प्रखंड की कुगांव पंचायत के सांसो सरजमा गांव के ग्रामीण बदहाली की जिंदगी जी रहे हैं. इस गांव को मुखिया और प्रखंड प्रशासन द्वारा पूरी तरह से अनदेखी की गयी है. गांव में जगह-जगह जलजमाव है. जिससे मलेरिया, डायरिया व हैजा जैसे बीमारी की चपेट में आने का डर लोगों को रहता है. यह स्थिति सिर्फ बरसात की नहीं पूरे महीने की है. सभी के घरों के बाहर बड़ा-बड़ा तालाबनुमा पानी जमा रहता है.

कारण यह है कि इस गांव में एक भी नाली नहीं है. जितना भी उपयोग किया हुआ पानी है. वह घर के बाहर गड्ढे में जाकर जमा होता है. ग्रामीणों ने बताया कि जब से मुखिया का चुनाव हुआ है. हम लोगों ने एक बार में मुखिया का चेहरा नहीं देखा और ना ही पंचायत के कोई भी लोग मुखिया का चेहरा देख पाये हैं. हर गांव में प्रशासन जाता है. पर हमारे गांव में प्रशासन नहीं आया.

अजीत कुमार ने बताया कि गांव में एक कुआं ऐसा है. जिससे लगभग सभी के घरों के लोग पानी पीते हैं. उस कुआं की स्थिति इतना खराब है कि इसका वर्णन नहीं किया जा सकता. कुआं के बगल में जमे नाले का पानी कुआं में घुसता है और उसी पानी को लोग खाना बनाने से लेकर पीने के उपयोग में लाते है. यहां का पंचायत सचिवालय कभी नहीं खुलता है और ना ही किसी तरह का विकास कार्य होता है. गांव में सोलर पानी टंकी लगा है जो अधूरा पड़ी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें