1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. corona vaccine news gumla nagar parishad personnel took the corona vaccine hygienist unconscious after taking the vaccine what did the in charge cs say on ignoring the guidelines grj

Corona Vaccine News : गुमला नगर परिषद के कर्मियों ने ली कोरोना वैक्सीन, सफाईकर्मी हुआ बेहोश, गाइडलाइंस की अनदेखी पर क्या बोले प्रभारी सीएस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Vaccine News : गुमला नगर परिषद के कर्मियों ने ली कोरोना वैक्सीन
Corona Vaccine News : गुमला नगर परिषद के कर्मियों ने ली कोरोना वैक्सीन
प्रभात खबर

Corona Vaccine News, Jharkhand News, गुमला न्यूज (जॉली विश्वकर्मा) : झारखंड के गुमला सदर अस्पताल में सोमवार को नगर परिषद के 177 में 100 कर्मचारियों को कोरोना का टीका दिया गया. टीकाकरण की शुरूआत सदर एसडीओ सह नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी रवि आनंद की उपस्थिति में की गयी. वहीं कोरोना टीका लेने के बाद नगर परिषद का सफाईकर्मी चेटर निवासी अविनाश पन्ना गिरकर बेहोश हो गया. वह टीका लेने के बाद अस्पताल से जैसे ही बाहर आया, गिर पड़ा. स्वास्थ्यकर्मियों ने जांच करने के बाद बताया कि अविनाश को पहले से मिरगी की बीमारी है. टीका लेने के बाद वह मिरगी की चपेट में आ गया. जिससे वह गिर गया था. इससे सफाई कर्मियों में थोड़ी देर के लिए दहशत हो गया था. सफाईकर्मी ने कहा कि उसे मिरगी का दौरा पड़ता है. वह कुछ देर में ठीक हो जायेगा. सूचना मिलने पर चिकित्सक डॉक्टर आनंद किशोर उरांव उसे देखने पहुंचे. मानसिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच के बाद सफाईकर्मी ठीक हो गया.

गुमला अस्पताल के मानसिक स्वास्थ्य केंद्र में नगर परिषद के सफाई कर्मियों, चालक व जमादार को कोरोना टीका दिया गया. परंतु टीका के दौरान सरकार की गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया. मास्क व सैनिटाइजर के साथ सोशल डिस्टैंसिंग का पालन नहीं किया गया था. टीका लेने वाले सफाई कर्मियों के बीच सोशल डिस्टैंसिंग व आधे से अधिक कर्मियों के पास मास्क नहीं था. उसके बावजूद सोमवार को जिला मानसिक स्वास्थ्य केंद्र में नगर परिषद के सफाई कर्मी, चालक व जमादार का टीकाकरण किया गया, जबकि सरकार द्वारा निर्देश दिया गया है कि जिन कर्मी का नाम लिस्ट में है. उसने मास्क लगाया है. उसका टेंपरेचर जांच कर हाथ धुलाकर व सैनिटाइज कराकर ही टीकाकरण रूम में भेजना है, जो व्यक्ति बिना मास्क का है, तो उन्हें वापस करने का निर्देश है. फिर भी ऐसा नहीं किया गया.

प्रभारी सीएस डॉक्टर आनंद किशोर उरांव ने कहा कि जिला मानसिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य एचएम रवि सौरभ देखते हैं. अगर बिना मास्क लगाये वैक्सीनेशन किया गया है, तो यह गलत है. इसकी जांच कर कार्रवाई की जायेगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें