1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. a youth burnt alive in basia family members accused of burning smj

बसिया में जिंदा जला एक युवक, परिजनों ने जलाकर मारने का लगाया आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : पुआल की ढेर में बसिया का एक युवक जिंदा जला. पुलिस पहुंची घटनास्थल पर (इंसेट में मृतक संजय उरांव).
Jharkhand news : पुआल की ढेर में बसिया का एक युवक जिंदा जला. पुलिस पहुंची घटनास्थल पर (इंसेट में मृतक संजय उरांव).
प्रभात खबर.

Jharkhand crime news, Gumla news : गुमला : गुमला जिला अंतर्गत बसिया थाना के सरना मैदान के समीप रखे पुआल के गांज में शनिचरटोली गांव निवासी संजय उरांव (20 वर्ष) की शव गुरुवार को पुलिस ने बरामद की है. परिजनों के अनुसार, संजय मंगलवार से लापता था. उसे पुआल में जिंदा जलाकर मार डाला गया है. पुलिस से मामले की जांच कर आरोपियों को पकड़ने की मांग की है. वहीं, बसिया थाने की पुलिस संजय के शव मिलने की जांच कर रही है.

पुलिस संजय की मौत 2 बिंदुओं पर कर रही है. एक हत्या कर शव जलाने एवं दूसरा शराब के नशे में पुआल में सोने से मौत होने की आशंका को ध्यान में रखते हुए अनुसंधान कर रही है. हालांकि, पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

अपराधियों ने जलाया था

जानकारी के अनुसार, सरना मैदान में किसान करमा उरांव ने खलिहान में पुआल का गांज रखा है. बुधवार की सुबह को अज्ञात अपराधियों ने पुआल को जला दिया. करमा ने अपराधियों द्वारा पुआल जलाने की सूचना पुलिस को दी थी. इधर, गुरुवार को जब करमा जले हुए पुआल को हटा रहा था. तभी पुआल हटाने के क्रम में संजय का शव मिला. करमा ने इसकी सूचना बसिया थाना की पुलिस को दी. सूचना पर थानेदार उपेंद्र महतो पुलिस बल के साथ पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गुमला सदर अस्पताल भेज दिया.

गोवा से मजदूरी कर लौटा था

मृतक संजय उरांव की पहचान उसके छोटे भाई कुलदीप उरांव ने की. जब कुलदीप को सूचना मिली कि पुआल के गांज में जला हुआ शव मिला है, तो वह अपने लापता भाई को खोजते हुए यहां पहुंचा. मृतक संजय के टी शर्ट का कुछ हिस्सा नहीं जला था. टी शर्ट से ही मृतक की पहचान संजय के रूप में की गयी. कुलदीप ने बताया कि उसका भाई गोवा में काम करता था. लॉकडाउन के बाद अप्रैल माह में घर आया था. इसके बाद वह गांव में ही रहता था. मंगलवार को अचानक वह लापता हो गया. खोजबीन करने के बाद भी उसका पता नहीं चला. गुरुवार को उसका शव जला हुआ मिला है. उसने हत्या की आशंका व्यक्त की है. हालांकि, कुलदीप ने यह भी कहा कि उसका भाई शराब का सेवन करता था.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें