गुमला में बिक रहा नकली गुलाब जल, दिल्ली से पहुंची टीम ने नकली उत्‍पाद सहित कारोबारी को पकड़ा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

गुमला : डाबर इंडिया कंपनी दिल्ली के नाम से नकली गुलाब जल बनाकर बिक्री की सूचना पर डाबर इंडिया कंपनी ने शनिवार को शाम लगभग चार बजे सिसई पुलिस की मदद से मेन रोड निवासी राजेंद्र साहू के घर पर छापा मारा. छापामारी में कंपनी ने राजेंद्र साहू के घर से 59 एमएल का 1202 सीसी, 327 खाली सीसी और 10190 स्टीकर बरामद किया है. बरामद नकली गुलाब जल बनाने वाली सभी सामग्रियों को पुलिस जब्त कर थाना ले गयी.

वहीं, पुलिस ने नकली गुलाब जल का कारोबार करने वाले राजेंद्र साहू को भी गिरफ्तार कर लिया है. छापामारी अभियान में मजिस्ट्रेट के रूप में जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी रश्मि भारद्वाज, डाबर इंडिया कंपनी दिल्ली के प्रमुख जांचकर्ता कुमार दया शंकर व निर्वाचन ऑपरेटर सुमित केशरी शामिल थे.

कंपनी के प्रमुख जांचकर्ता कुमार दया शंकर ने बताया कि कंपनी को सूचना मिली थी कि राजेंद्र साहू अपने किराना दुकान में नकली गुलाब जल बनाकर बेचने का काम कर रहा है. इस पर कंपनी ने छापा मारने का निर्देश दिया. श्री शंकर ने बताया कि छापा मारने से पहले गुमला पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा व गुमला एसडीएम मेनका से मिल कर सारी घटना की जानकारी दी और एक जांच टीम का गठन किया गया.

छापामारी अभियान में सिसई थाना के एएसआई लक्ष्मण खलखो व पुलिस शस्त्रबल शामिल थे. इधर, राजेंद्र साहू ने कहा कि जिस कमरे से गुलाब जल की सामग्री बरामद हुई है. वह उसका नहीं है. वह एक व्यक्ति को किराये पर मकान दिये हुए है. किरायेदार ने ही गुलाब जल का सामग्री रखा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें