28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पुलवामा हमले में शहीद विजय सोरेंग के बेटे ने जब कहा, कोई नहीं बचे, पिता को मारनेवालों का नामोनिशान तक मिट जाये

दुर्जय पासवान/कमलेश गुमला : आज से 13 दिन पहले पाकिस्तान के आतंकवादियों ने पुलवामा में 42 भारतीय सैनिकों को छल से मार दिया था. इसमें हमारे गुमला जिला के बसिया प्रखंड स्थित फरसामा गांव का वीर सपूत विजय सोरेंग भी थे, जो आतकंवादियों के हमले में शहीद हो गये. मंगलवार को शहीद विजय का 13वां […]

दुर्जय पासवान/कमलेश
गुमला : आज से 13 दिन पहले पाकिस्तान के आतंकवादियों ने पुलवामा में 42 भारतीय सैनिकों को छल से मार दिया था. इसमें हमारे गुमला जिला के बसिया प्रखंड स्थित फरसामा गांव का वीर सपूत विजय सोरेंग भी थे, जो आतकंवादियों के हमले में शहीद हो गये.
मंगलवार को शहीद विजय का 13वां गांव में मनाया जा रहा है. सुबह तक लोगों में गम था. लेकिन सूर्य की किरण के साथ यह पता चला कि भारतीय सेना ने पुलवामा घटना का बदला ले लिया है तो पूरे गांव में जश्न का माहौल हो गया़
जैसे-जैसे धूप चढ़ती गयी. लोगों को भारतीय सेना की कार्रवाई की जानकारी मिलती गयी. कई लोग सूचना के बाद शहीद के घर फरसामा गांव पहुंचे. सभी लोगों ने खुशी पूर्वक शहीद के परिजनों को भारतीय सेना द्वारा आतंकवादियों को मार गिराने की सूचना दी.
कई आतंकी ठिकाने तबाह होने व आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना पर फरसामा गांव में तिरंगा झंडा लहराने लगा. लोग जश्न मनाते हुए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाये. वहीं भारत माता की जय, विजय सोरेंग अमर रहे जैसे नारों से पूरा गांव गूंज उठा. विजय सोरेंग के 13वां को लेकर घर में कई लोग जुट गये गये थे. शहीद के बेटे राहुल सोरेंग ने अपने पिता की शहादत को याद करते हुए कहा कि पाकिस्तान में छिपे एक भी आतंकी बचना नहीं चाहिए. मेरे फौजी अंकल आप मेरे पिता का बदला लें. मेरे पिता को कायरतापूर्ण तरीके से आतंकवादियों ने मारा था.
आज मुझे खुशी हो रही है कि हमारे फौजी अंकल मेरे पिता का बदला खुल कर ले रहे हैं. शहीद की बेटी रेखा सोरेंग ने कहा कि मेरे पिताजी को आतंकवादियों ने मार दिया था. मुझे बहुत दुख लगा था. मेरे पिता की कमी मुझे खल रही है. लेकिन मुझे खुशी है कि मेरे पिता की शहादत का बदला आज भारतीय सैनिकों ने ले लिया है. इसी प्रकार हर एक आतंकी को मार गिराये. ताकि हम सुकून से रहे सके. शहीद के भाई संजय सोरेंग ने कहा कि मेरे भाई विजय की शहादत का भारतीय सैनिकों ने बदला लिया है.
लेकिन मेरी अपील है. अभी भी कई आतंकी हैं. उन सब को चुन-चुन कर मार गिराये. ताकि भविष्य में पाकिस्तान एक बार सोचे की भारत से दुश्मनी लेना कितना महंगा पड़ता है. उन्होंने भारतीय सेना की इस कार्रवाई का स्वागत किया है. साथ ही हर एक आतंकी ठिकाने को ध्वस्त करने की अपील की है. शहीद की मां लक्ष्मी देवी व पिता बृज सोरेंग ने कहा कि पुलवामा में शहीद हुए मेरे बेटे विजय सोरेंग का बदला भारतीय सेना ने ले लिया है. कई आतंकवादियों को मार कर गिराया है. मुझे यह सुन कर बहुत अच्छा लगा कि पाकिस्तान को मुहतोड़ जवाब दिया गया है.
काफी संख्या में आतंकवादी मारे गये हैं. यह सुन कर व देख कर देश पर गर्व महसूस हो रहा है. मेरे बेटे की शहादत का यह बदला है. आज मुझे जितनी खुशी हुई है, इसे मैं बयां नहीं कर सकती. मेरा बेटा मरा नहीं है. वह देश के लिए शहीद होकर अमर हुआ है. मेरे बेटे को युगों-युगों तक याद किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें